पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया के तहत संचालित नि:शुल्क शिक्षा केंद्र का मना स्थापना दिवस

पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया के तहत संचालित नि:शुल्क शिक्षा केंद्र का मना स्थापना दिवस

Chhapra/Majhi: युवाओं की समाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया द्वारा मुहिम पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया के तहत माझी प्रखंड के भाजौना गांव में संचालित नि:शुल्क शिक्षा केंद्र का द्वितीय स्थापना दिवस समारोह मनाया गया.

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रुप में आए भूतपूर्व सैनिक लक्ष्मण सिंह, सचिदानंद कुमार, हवलदार महम्मदपुर ओपी, ललन पासवान ग्रामीण पुलिस, फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के अध्यक्ष मन्टु कुमार यादव, सचिव रंजीत कुमार, कोषाध्यक्ष प्रिंस कुमार, पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया नि:शुल्क शिक्षा केंद्र के संचालक मनीष कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता अजय सिंह, विश्वनाथ सिंह एवं राकेश सिंह के द्वारा संयुक्त रूप सेदीप प्रज्वलित कर एवं युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया.

पिछले दो वर्षों से संचालित नि:शुल्क शिक्षा केंद्र के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया. मुख्य अतिथि भुतपूर्व सैनिक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में अगर हमें अपने भारत को बहुत तेजी से आगे बढ़ाना है तो सभी को मिलकर समाज के हर व्यक्ति को शिक्षित करना होगा तभी जाकर हम एक समृद्ध भारत का निर्माण कर पाएंगे.

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के अध्यक्ष मन्टु कुमार यादव ने कहा कि हमारा सपना है देश का हर बच्चा साक्षर बने एवं अपने देश निर्माण में भागीदारी निभाए. इस अवसर पर समाज सेवा में उत्कृष्ट भूमिका निभाने वाले मांझी प्रखंड के अनुज कुमार सिंह, गजेन्द्र महाराज, मनीष पांडे, प्रियंका कुमारी, प्रशांत कुमार सिंह को सम्मानित किया गया. तत्पश्चात के विभिन्न स्कूलों में आयोजित प्रतिभा खोज परीक्षा के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया गया तथा भजौना केंद्र के छात्र रोहित कुमार को को स्टूडेंट ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें