गांवों में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए शिक्षक घर-घर पहुंच, कर रहे हैं लोगों को जागरूक

गांवों में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए शिक्षक घर-घर पहुंच, कर रहे हैं लोगों को जागरूक

Jalalpur: प्रखंड के अनवल संकुल के अंतर्गत विद्यालयों के शिक्षक अपने पोषक क्षेत्र के छात्र-छात्राओं के घर पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: सीएसपी, मोटर साइकिल लूट एवं वाहन चोरी के एक दर्जन कांडों का उद्भेदन, पुलिस ने अंतर जिला गिरोह के चार अपराधियों को किया गिरफ्तार, लूट एवं चोरी के 9 वाहन बरामद.

इस कार्य में अबतक की उपलब्धियों के लिए संकुल संसाधन केंद्र अनवल मे विद्यालय प्रधानों व शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें शिक्षकों ने अब तक की किए गए कार्यो का विवरण प्रस्तुत किया की.

इसे भी पढ़ें: कोविड टीकाकरण जागरूकता के लिए 9 जून से सारण के सभी गांवों में महाअभियान, चौपाल लगाकर लोगों को किया जायेगा जागरूक

अध्यक्षता करते हुए समन्वयक मनीष कुमार व बीआरपी इंसाफ अली ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को शत प्रतिशत टीकाकरण हो सके के लिए सभी शिक्षक कार्य करें. जो लोग अब तक वैक्सीन नहीं लिए हैं उन्हें लेने के लिए प्रेरित किया जाय. वैक्सीनेशन से होने वाले लाभों को उनको बताया जाए. कोरोना का एकमात्र इलाज वैक्सीनेशन ही है.

उन्होंने कहा कि कई लोगों को जानकारी नहीं है इसलिए वे वैक्सीन अब तक नहीं लिए हैं. ऐसे लोगों के बीच जागरूकता जरूर फैलाई जाए और उन्हें वैक्सीनेशन के लिए राजी कराया जाए.

मौके पर अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक केदारनाथ शर्मा, सत्यनारायण साह, मंसूर आलम, हरिचरण राम, मिंटू प्रसाद, सुरेश सिंह, अशोक कुमार सिंह, राजू राम, राजू भारती, परशुराम सिंह भी उपस्थित थे. वहीं शिक्षक डा राजेश कुमार यादव के नेतृत्व मे प्राथमिक विद्यालय बलडीहा के शिक्षकों ने सामाजिक दूरी बनाते हुए बलडीहा ग्राम मे45+के ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाई तथा कोविड वैक्सीनेशन के महत्व को समझाया तथा उन्हे वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया. मौके पर विद्यालय प्रधान उमेश यादव, परशुराम यादव, अंजू सिंह सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें