Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सांसद सिग्रीवाल से मिला इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के डाक कर्मियों का शिष्टमंडल

Jalalpur: इण्डिया पोस्ट पेमेंट बैंक खोलने के लिए उत्तरी अनुमंडल छपरा के डाक निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह के नेतृत्व में डाक कर्मियों का एक शिष्टमंडल महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से जलालपुर स्थित उनके आवास पर बुधवार को मिला.

डाक कर्मचारियों को खाता खोलने आने के लिए धन्यवाद देते हुए सांसद सीग्रीवाल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के गांवों को डिजिटल करने का जो मिशन रखा है उसी का एक प्रमुख अंग इण्डिया पोस्ट पेमेंट बैंक है. यह बैंक भविष्य मे ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अत्यंत कारगर साहित होगा.

इस अवसर पर भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश्वर कुंवर ने कहा कि पहले आम जनता को अपना पैसा जमा तथा निकासी के लिए बैंक जाना पड़ता था. अब डाकघर बैंक लेकर जनता के दरवाजे पर आया है. जनता को इसका लाभ उठाना चाहिए.

इण्डिया पोस्ट पेमेंट बैंक के कार्य प्रणाली के विषय में डाक निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह ने विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि सारी योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द लेने के लिए इण्डिया पोष्ट पेमेंट बैंक सबसे अच्छा माध्यम है. इस अवसर पर दिनेश मिश्र, देवेन्द्र ओझा, जीतेन्द्र कुमार, राकेश गिरि आदि मौजूद थे.

Exit mobile version