गुरु की महिमा सर्वोपरि

गुरु की महिमा सर्वोपरि

जलालपुर: गुरु की महिमा सबसे ऊपर है उक्त बातें राम जानकी संगीत महाविद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार मिश्रा ने मिश्रवलिया स्थित रामजानकी जोड़ा मंदिर में कहीं. वे श्रीराम जानकी संगीत महाविद्यालय द्वारा गुरु पूर्णिमा पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि जहां ज्ञान है वहां सब कुछ है. आज ही के दिन महात्मा बुद्ध ने अपना पहला ज्ञान दुनिया को दिया था. आज का दिन भारतीय संस्कृति का पावन दिन है. यह दिवस भारतीय गुरू शिष्य परम्परा का है. राम जानकी संगीत महाविद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को इस अवसर पर उन्होंने बधाई दी. इसके पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए किया गया. लोक गायक चंदन सिंह मिंटू कुमारी पूजा, राजश्री ने लोक गायकी के माध्यम से गुरु की महिमा का बखूबी वर्णन किया. महेंद्र मिश्र की कई कालजई रचनाओं को भी मधुर स्वर दिया. तबला वादन प्रसिद्ध तबला वादक अमलेंदू मिश्रा ने किया.

मौके पर सलोनी कुमारी, डोली कुमारी, परवीन तिवारी, पप्पू कुमार, काजल कुमारी, रिया कुमारी, रिशु कुमारी, जया कुमारी, जिया कुमारी, हिमांशु सिंह, अतुल सिंह अनमोल, विकाश कुमार मिश्र, श्याम मुरलिया, अजीत अकेला सहित कई अन्य भी थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें