जलालपुर  खेल स्टेडियम में फैला कचरे का अंबार, खिलाड़ियों को हो रही है परेशानी

जलालपुर  खेल स्टेडियम में फैला कचरे का अंबार, खिलाड़ियों को हो रही है परेशानी

Jalalpur:. जिले के बेहतरीन खेल मैदानों में शुमार होने वाला जलालपुर का खेल स्टेडियम आजकल बदहाल है. स्टेडियम में अब सिर्फ  कचरे का ढेर फैला है. इससे यहां  खेल प्रशिक्षण ले रहे स्थानीय व बाहरी  खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.वहीं मॉर्निंग वॉक करने वालों को भी काफी दिक्कतें हो रही हैं.

इस संबंध में जानकारी देते हुए बहुचर्चित फुटबाल क्लब  दुर्गा स्पोटिंग के संचालक व प्रशिक्षक अमृतांशु भूषण मिश्र ने बताया कि जलालपुर हाई स्कूल  का यह खेल मैदान पूरे बिहार में चर्चित है. इसकी  भव्यता और विशालता खिलाड़ियों को भाती है. इन दिनों इसमें बहुत सारा कचरा मैदान में फैला होने से सुबह शाम फुटबॉल व अन्य खेलों  का अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों को काफी परेशानी का सामना है.

उन्होंने बताया कि जलालपुर बाजार का सारा कचरा दुकानदार इसी खेल मैदान में फेंक दे रहे हैं. वहीं  हमेशा गेट खुला रहने से इसमें आवारा पशु घूमते रहते हैं और गंदगी फैलाते  हैं. वही खेल परिसर में असामाजिक तत्व व नशाखोर  भी इधर-उधर घूमते रहते हैं.  इससे प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ियों खास कर महिला खिलाड़ियों को काफी परेशानी होती है.

उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम की खूबसूरती के कारण ही यहां राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता मोईनुल हक कप  का एक मैच भी राज्य सरकार ने कराया था. वहीं कुछ दिन पहले ही पंजाब एफसी ने यहां खिलाड़ियों के लिए ट्रायल का भी आयोजन किया था और बहुत सारे खिलाड़ी उसमे  यहां से चयनित होकर पंजाब एफसी के लिए प्रशिक्षण लेने के  लिए गए है. लेकिन खेल मैदान में इतनी गंदगी है कि यहां पर सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है.चारों तरफ कचरे का अंबार फैला हुआ है. खिलाड़ी ही यथा सम्भव इसको साफ करते हैं. खिलाड़ियों ने जिला पदाधिकारी से मांग की है कि वे इस खेल मैदान की ओर ध्यान दें,जिससे  यहां की गंदगी दूर हो सके.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें