VIDEO: उपमुख्यमंत्री के हाथों स्कूटी की चाबी मिलते ही खिले दिव्यांगों के चेहरे

VIDEO: उपमुख्यमंत्री के हाथों स्कूटी की चाबी मिलते ही खिले दिव्यांगों के चेहरे

Chhapra: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जलालपुर हाई स्कूल के मैदान में आयोजित दिव्यांग रथ वितरण समारोह में दिव्यांगों को स्कूटी का वितरण किया. महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के ऐच्छिक कोष से 110  दिव्यांगों को स्कूटी का वितरण किया गया.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी दिव्यांग को परेशानी ना हो इसके लिए सरकार कार्य कर रही है. दिव्यांगों को कहीं आने जाने में सहूलियत हो इसके लिए उन्हें स्कूटी का वितरण किया गया है. ताकि वह कहीं से भी कहीं आ जा सके और किसी दूसरे पर निर्भर ना रहें. और आत्मनिर्भर बने. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की सेवा के लिए सभी आगे आये और मानवता का धर्म निभाये. 

उन्होंने कहा कि सूबे का कोई भी दिव्यांग सरकार की सेवाओं से वंचित ना रहे इसके लिए सभी प्रयास किये जा रहे है. सुशील मोदी ने सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल की सराहना करते हुए है कि अबतक किसी सांसद ने जो काम नहीं किया वह सिग्रीवाल कर रहे है, जो सराहनीय है.  

दिव्यांगों होंगे आत्मनिर्भर: सिग्रीवाल
वही सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि दिव्यांगों को किसी का सहारा लेकर या विनती करके कही आना जाना पड़ता था. इन परेशानियों को देखते हुए उन्हें लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से स्कूटी का वितरण किया गया है. इसके माध्यम से अब वे भी अपनी मर्जी से कही आ और जा सकेंगे. इसके लिए उन्हें परिवार के किसी सदस्य या अन्य व्यक्ति पर निर्भर नही रहना पड़ेगा.

इस अवसर पर छपरा के विधायक डॉ सीएन गुप्ता, अमनौर के विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, मनोरंजन सिंह धूमल,  जदयू जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू, जदयू के वरीय नेता शैलेन्द्र प्रताप, लोजपा के केशव सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष दीपक कुमार सिंह,  भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, भाजपा नेता राहुल राज, राणा प्रताप डब्लू, प्रकाश रंजन निक्कू समेत एनडीए के नेता उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें