4 वर्षो में भी नही पूरा हुआ विधुत सब-स्टेशन का कार्य, प्रखंड के दर्जनों गांवों में है बिजली की समस्या: अजय राय

4 वर्षो में भी नही पूरा हुआ विधुत सब-स्टेशन का कार्य, प्रखंड के दर्जनों गांवों में है बिजली की समस्या: अजय राय

इसुआपुर: प्रखण्ड के डटरा पुरसौली पंचायत के डटरा यादव टोला में नव निर्मित पावर सबस्टेशन के निर्माण एवम संचालन का जायजा प्रमुख प्रतिनिधि सह किसान एकता मंच के संयोजक अजय राय द्वारा लिया गया.

प्रमुख प्रतिनिधि अजय राय ने बताया कि सबस्टेशन का निर्माण कार्य पिछले चार वर्षों से किया जा रहा है, जबकि निर्माण की समय सीमा विभाग द्वारा 9 माह रखी गई थी.

पावर सबस्टेशन का निर्माण कार्य अभी भी प्रगति पर है लेकिन फीडर की संख्या बढ़ाने की जरूरत है. इस सबस्टेशन से कुल 7 फीडर संचालन की योजना है. जिसमे से 3 फीडर अभी संचालन हो रहा है. जिससे दर्जनों गांव में बिजली की आपूर्ति बाधित हो रही है. अगर सभी फीडर काम करे तो प्रखंड के गांवों में निर्बाध बिजली की आपूर्ति हो पाएगी. प्रमुख प्रतिनिधि ने सरकार से पावर सबस्टेशन को पूर्ण रूप से संचालित करने की मांग की है.

वही इस दौरान सबस्टेशन के संचालन की जानकारी देते हुए विद्युत कंपनी के कनीय अभियंता अमित कुमार ने बताया कि सबस्टेशन में कुल तीन फीडर लगातार संचालित किया जा रहे है. जिसमे इसुआपुर, निपानिया, शामकौरिया है. तीनो फीडर से लगातार बिजली आपूर्ति हो रही है, ये फीडर तब तक बाधित नही होते जब तक 33 के.बी फाल्ट नही होता.

वही कनीय अभियंता ने बताया कि निपानिया, गोहा, शामकौरिया, टेड़ा, डटरा पुरसौली, मुरवां, दरवां, प्यारेपुर, भगवानपुर, सहवाँ, चंदपुरा सहित दो दर्जन गांवों को बिजली आपूर्ति की जा रही है. साथ ही अन्य गांवों में भी बिजली आपूर्ति की तैयारी विभाग द्वारा लगातार किया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें