बीडीसी की बैठक में योजनाओं पर चर्चा, डीएलएड में अवैध वसूली की जांच को लेकर बनी 5 सदस्यीय कमिटी

बीडीसी की बैठक में योजनाओं पर चर्चा, डीएलएड में अवैध वसूली की जांच को लेकर बनी 5 सदस्यीय कमिटी

Isuapur: प्रखंड जीविका कार्यालय सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक आयोजित की गई. प्रखंड प्रमुख सरोज कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित इस बीडीसी की बैठक में प्रखंड की बीडीओ नीलिमा सहाय, बीईओ अशोक कुमार सिंह, बीपीआरओ, बीएओ राजनारायण प्रसाद, थानाध्यक्ष इसुआपुर के साथ बीडीसी के 19 सदस्य उपस्थित हुए.

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रमुख सरोज कुमारी ने कहा कि प्रखंड के विकास को लेकर योजना का निर्माण होना और उसे जन सुविधाओं के लिए धरातल पर उतारना हमारा कर्तव्य है. प्रखंड में चहुमुखी विकास हो, तय मानकों के अनुरूप कार्य सम्पन्न हो जिससे कि जिले में प्रखंड का नाम हो. इसके लिए भ्रष्टाचार मुक्त प्रखंड के निर्माण करना होगा जिसको लेकर हम सभी संकल्पित है.

बैठक में 15वे वित्त आयोग एवं पंचम वित्त आयोग की अनुदानित राशि से चिन्हित योजनाओं का चयन किया गया. वही जन समस्याओं के तहत जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र निर्माण को अवधि तय करने की मांग बीडीसी सदस्य मुकेश चौरसिया ने की. इसके अलावे बीडीसी मितेन्द्र राय ने योजनाओं की प्राथमिकता तय करने हेतू कार्यपालक पदाधिकारी को प्राधिकृत करने का प्रस्ताव सदन में रखा.

बैठक में मनरेगा पीओ, एमओ, सांख्यकी पदाधिकारी, कनीय अभियंता विद्युत, सहित अन्य अनुपस्थित पदाधिकारी से स्पस्टीकरण की मांग की गई.

बीडीसी की बैठक में प्रखंड में डीएलएड शिक्षक प्रशिक्षण में केंद्र समन्वयक द्वारा की गई अवैध उगाही की जांच को लेकर 5 सदस्यीय प्रखंड स्तरीय जांच कमिटी बनाई गई. जांचोपरांत जांच कमिटी से रिपोर्ट मांगा गया.

बैठक में मुख्य रूप से संध्या सिंह, उमा देवी, कमलदेव सिंह, राजाराम सिंह, प्रभावती देवी सहित अन्य बीडीसी सदस्य उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें