ताज़िया जुलूस में मिसाइल पृथ्वी और युद्ध टैंक ने लोगों का मन मोहा

ताज़िया जुलूस में मिसाइल पृथ्वी और युद्ध टैंक ने लोगों का मन मोहा

Chhapra/Isuapur: प्रखण्ड क्षेत्र में मुहर्रम का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. मुहर्रम के अवसर पर प्रखंड के दर्जनों गांव से ताज़िया जुलूस मुख्य बाजार इसुआपुर पहुंचा जहाँ आखाड़ा में अपने कौशल का प्रदर्शन किया गया. डीजे के साथ एक दर्जन से अधिक ताज़िया बाजार पहुंची जहाँ लोगो ने उसकी खूबसूरती देखी.

इन गांव से पहुंचा आखाड़ा और ताज़िया

मुहर्रम के अवसर पर निकली ताज़िया जुलूस में प्रखण्ड के दर्जनों गांव के ताज़िया के साथ आसपास के दूसरे प्रखंड गांव के ताज़िया भी शामिल हुए. इसुआपुर के इसुआपुर, सहवा, दरवा, टेढ़ा, मुड़वा, सढ़वारा,चहपुरा, परसा, धामा, प्यारेपुर, डटरा, रामचौरा के साथ साथ बनियापुर के मरीचा गांव कर ताज़िया और अखाड़ा जुलूस मुख्य बाजार पहुंचा.

आखाड़ा में खिलाड़ियों ने दिखाया करतब

मुहर्रम के अवसर पर निकले ताज़िया जुलूस में शामिल लोगों द्वारा अखाड़ा में अपने करतब कला का भरपूर प्रदर्शन किया गया. सभी जुलूस में अखाड़ा के खिलाड़ियों द्वारा लाठी, डंडा, तलवार, भाला के साथ साथ मुँह से आग निकालने के करतब को लोगो ने देखा.

पृथ्वी मिसाइल और भारतीय युद्ध टैंक बना आकर्षण का केंद्र

आखाड़ा ताज़िया जुलूस में लोगो के आकर्षण का केंद्र भारतीय मिसाइल पृथ्वी और भारतीय युद्ध टैंक बना रहा. लोगो ने दोनों कर निर्माण की भरपूर सराहना की. इसुआपुर के अखाड़ा द्वारा भारतीय मिसाइल पृथ्वी तथा डटरा के आखाड़ा द्वारा भारतीय युद्ध टैंक का प्रदर्शन किया गया. दोनों ही झांकी की सबसे खास बात यह थी कि समय समय पर दोनों ही झांकियों से रॉकेट पटाखा फोड़े जा रहे थे जिससे लोग उसके असली होने की अनुभूति कर रहे थे.

चाक चौबंद विधि व्यवस्था के बीच लोगो ने मेले का उठाया आनंद

मुहर्रम के अवसर पर लगने वाले मेले को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद था. सभी आखाड़ा में विधि व्यवस्था के मुकम्मल इंतेजाम थे. इस अवसर पर ईदगाह तथा बाजार में मेला लगा था जिसमे आये लोगो ने जमकर खरीददारी की. मेले में महिलाओं की बेतहासा भीड़ थी लोग अपने पसंदीदा सामानों की खरीददारी कर रहे थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें