पतंजलि ने बनायी कोरोना की दवा “कोरोनिल”, बाबा रामदेव ने किया लांच

पतंजलि ने बनायी कोरोना की दवा “कोरोनिल”, बाबा रामदेव ने किया लांच

एक तरफ जहां corona Virus महामारी के बीच दुनिया भर के वैज्ञानिक और लैब्स में कोरोनावायरस के वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात मेहनत हो रही है. वहीं दूसरी तरफ भारत में योग गुरु बाबा Ramdev की पतंजलि ने आर्युवेद के क्षेत्र में इतिहास रच दिया है. योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके ऐलान किया कि उन्होंने कोरोनावायरस को मात देने वाली दवा बना ली है. इस दवा का नाम है कोरोनिल है.

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि का दावा है कि इस महामारी को मात देने के लिए दवा को तैयार कर ली गई है. क्लिनिकली ट्रायल में लोग 3 दिन में 65% लोग ठीक हो जा रहे हैं. 7 दिन में 100 फीसदी लोग ठीक हो जा रहे हैं. मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बाबा रामदेव ने कहा कि दुनिया महीनों से कोरोनावायरस वैक्सीन का इंतजार कर रही थी. लेकिन हमने आयुर्वेद के माध्यम से इसकी दवा बना ली है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि अगले हफ्ते तक यह दवा बाजारों में उपलब्ध हो जाएगी. इस किट में मुलेठी काढा समेत कई आयुर्वेदिक चीजों को पदार्थों कल डाला गया है. साथ ही गिलोय, अश्वगंधा तुलसी, श्वासारी का भी इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा सोमवार को ऐप भी लांच किया जाएगा.

पतंजलि ने पूरी तरह से दावा किया है कि यह दवाई आयुर्वेदिक है

इसको लेकर जानकारी देते हुए आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि जब यह बीमारी नई नई आई थी. तो हमने शुरू में ही वैज्ञानिकों की टीम गठित करके इस पर काम करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद महीनों के प्रयास के बाद हम दवा बनाने में सफल रहे हैं और लोगों पर टेस्टिंग भी सफल रही है. अब इसे लांच किया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें