छपरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ा तेलपा और मासूमगंज में भी होगी कोरोना की जाँच

छपरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ा तेलपा और मासूमगंज में भी होगी कोरोना की जाँच

Chhapra: कोरोना वाइरस से संक्रमित मरीजों के सेम्पल की जाँच की व्यवस्था छपरा शहरी क्षेत्र में अवस्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ा तेलपा और मासूमगंज में भी कराने का जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने आदेश दिया है. उस व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

जिलाधिकारी के द्वारा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग की मार्गदर्शिका के आलेक में चिकित्सकीय परामर्श के अनुसार ऐसे व्यक्ति जो सिम्पटोमेटिक हों या पाँजीटिव मरीज के सम्पर्क में आये हों या कंटेन्मेंट जोन से संबंधित कोरोना लक्षण वाले हों, ऐसे व्यक्तियों का सैम्पल जाँच करवाएँगे. इसके लिये वे स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर जांच हेतु समुचित संख्या में किट और अन्य आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता करा कर सेम्पल कलेक्शन और जांच की समुचित व्यवस्था करायेंगे.

उन्होंने बताया कि अनुमण्डल पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में इसका लगातार पर्यवेक्षण करेंगे ताकि विभागीय मार्गनिर्देश के आलोक में बिना किसी कठिनाई के सेम्पल की जांच हो सके. वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के सेम्पल की जांच छपरा सदर अस्पताल के साथ-साथ अनुमण्डल चिकित्सालय, मढ़ौरा और एएनएम नर्सिग सेन्टर, सोनपुर में चल रही है.

जिलाधिकारी के द्वारा सदर अस्पताल छपरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, मासूमगंज एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, बड़ा तेलपा के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी रजनीश कुमार मो0 6202556173, को नोडल पदाधिकारी, एवं उनके सहयोग के लिए वरीय उपसमाहर्त्ता कमलाकान्त त्रिवेदी, मो0-9716852691, प्रशांत कुमार, मो0-9568568588, उपेन्द्र ठाकुर, मो-07061008932 को प्रतिनियुक्त किया गया है.

अनुमण्डल चिकित्सालय, मढौरा में तेज नारायण राय, अनुमण्डल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मढ़ौरा मो0-9934755007 एवं ए एन एम नर्सिग स्कूल सोनपुर में मेनका सिंह, अनुमण्डल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सोनपुर मो0-9304376352 को प्रतिनियुक्त किया गया है. जानकारी जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें