लापरवाही बरतने वाले 6 एएनएम से सिविल सर्जन ने मांगा स्पष्टीकरण, एक दिन का वेतन काटा

लापरवाही बरतने वाले 6 एएनएम से सिविल सर्जन ने मांगा स्पष्टीकरण, एक दिन का वेतन काटा

Chhapra: सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने कर्तव्य के प्रति लापरवाह 6 एएनएम से स्पष्टीकरण पूछे जाने का आदेश दिया है. ई- संजीवनी टेलीमेडिसिन पर कार्य में रूचि नहीं लेने वाले 6 एएनएम के खिलाफ सिविल सर्जन ने कार्रवाई की है.

सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि ई- संजीवनी टेलीमेडिसिन सेवा मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में शामिल है और इसमें रुचि नहीं लेना खेदजनक है.

उन्होंने बताया कि 20 मार्च को स्वास्थ्य उपकेंद्र नवादा, शिकारपुर, शेरपुर, पँचपटिया, नराव, चंचौरा की एएनएम गीता कुमारी, सबरा खातून, माला कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, कुसुमलता एवं रेनू देवी के द्वारा टेलीमेडिसिन से संबंधित कार्य नहीं किया गया है.

सिविल सर्जन ने निर्देश दिया है कि इन एएनएम से स्पष्टीकरण पूछते हुए 2 दिनों के अंदर अपना जवाब मुख्यालय को भेजने का निर्देश दिया है. साथ ही कार्य संपादित नहीं करने के कारण एक दिन का वेतन काटने का आदेश सिविल सर्जन के द्वारा दिया गया है.

सिविल सर्जन डॉ जे पी सुकुमार ने बताया कि संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इन सभी एएनएम के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें