Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वेटरन एक्ट्रेस सुलोचना लटकर का निधन, 94 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

मराठी फिल्म जगत में अपने अभिनय से एक अलग पहचान बनाने वाली सुलोचना लटकर का निधन हो गया है। उन्होंने 94 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। कुछ दिन पहले उनकी तबीयत खराब हुई थी। उसके बाद उन्हें दादर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुलोचना दीदी की मौत ने मराठी फिल्म जगत को झकझोर कर रख दिया है। दीदी के निधन की खबर सामने आते ही मराठी और हिंदी फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

दीदी कुछ दिनों से सांस की बीमारी से पीड़ित थीं। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले मार्च में जब सुलोचना दीदी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सुलोचना दीदी के इलाज का सारा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से देने का निर्देश दिया था।

सुलोचना दीदी का जाना मराठी दर्शकों के लिए एक सदमा है। न केवल मराठी में बल्कि हिंदी फिल्म जगत में भी उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया। उनके जाने से फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

दीदी के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने मराठा तितुका मेळवावा, मोलकरीण, बाळा जो जो रे, सांगते ऐका, सासुरवास, वहिनीच्या बांगड्या जैसी कई मराठी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने ये दिन बहार के, कटी पतंग, नाटक, चिराग, संबंध जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया।

Exit mobile version