छपरा में होगा सारण अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन, आठ देशों की फिल्मों का होगा प्रदर्शन

छपरा में होगा सारण अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन, आठ देशों की फिल्मों का होगा प्रदर्शन

Chhapra: सारण की धरती पर पहली बार सारण अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का 3 और 4 दिसंबर को आयोजन होगा. इस समारोह के ब्रांड एम्बेस्डर मशहूर सिने अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा होंगे.

समारोह के दौरान कुल आठ देशों की चालीस फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. जो की अलग अलग केटेगरी जैसे डाक्यूमेंट्री, शार्ट फिक्शन, एनीमेशन और ट्राइबल मुख्यतः होंगी. समारोह में फिल्मों के बीच प्रतियोगिता होगी और इसमें ज्यूरी बोर्ड में वरिष्ठ फ़िल्म स्कॉलर अमृत गांगर, फ़िल्मकार व लेखक धीरज मिश्र और अंतर्राष्ट्रीय ख़्याती प्राप्त लद्दाखी फ़िल्मकार स्टेनज़ीन दोरजी होंगे.

दो दिवसीय समारोह के दौरान फिल्मों की स्क्रीनिंग, मास्टर क्लास, डायरेक्टर्स के साथ बातचीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि भी होना सुनिश्चित है.मॉस मीडिया और सिनेमा के स्टूडेंट रहे फेस्टिवल डायरेक्टर अभिषेक अरुण ने बताया कि ” मैं स्वयं कई फिल्म समारोहों से जुड़ा रहा हूँ और जब बाहर ऐसे आयोजन देखता था, तो मन में एक भाव आता था की हमारे यहाँ भी काश ऐसे आयोजन होते. इस से समाज को एक नयी चेतना मिलेगी. समाज का मानसिक विकास हो सकेगा. लोग एक दूसरे की संस्कृति को जानेंगे. विचारों का आदान प्रदान हो सकेगा. ऐसे में मैंने एक कदम उठाया है अब आप सभी सारण वासियों को इस सांस्कृतिक यात्रा का हिस्सा बनके इसे सफल बनाना होगा”.

saran-international-film-festival-to-be-organise-at-chhapra

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें