अब बड़े पर्दे पर नजर आएंगे छपरा के मृत्युंजय

अब बड़े पर्दे पर नजर आएंगे छपरा के मृत्युंजय

(कबीर की रिपोर्ट)
जो सफर की शुरुआत करते हैं, वो मंज़िल को पार करते हैं…
एकबार चलने का होंसला तो रखो, मुसाफिरों का तो रस्ते भी इंतज़ार करते हैं…

हर एक कलाकार का सपना होता है कि वह एक ना एक दिन बड़े पर्दे पर दिखाई दे. ऐसा ही एक सपना लिए छपरा के इस युवक ने माया नगरी में कदम रखा और महज 5 सालों में ही उसका सपना साकार होता दिख रहा है. आंखों में सपना लिए अपनी मंजिल की ओर बढ़ने वाले एक न एक दिन कामयाब होते हैं और दूसरों के लिए आदर्श बनते हैं.

मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक तो बचपन से ही था लेकिन इंजीनियरिंग में एडमिशन लेने के साथ-साथ मैंने मॉडलिंग और एक्टिंग क्लास ज्वाइन किया. 2016 में कला केंद्र द्वारा फैशन शो में मिस्टर भोपाल का खिताब हासिल किया. छपरा टुडे डॉट कॉम से बात करते हुए कलाकार मृत्युंजय कुशवाहा ने बताया कि बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक था. जब भी मैं टेलीविजन पर किसी कलाकार को देखता तो यह सोचता था कि मैं कब उस जगह पर पहुँच पाऊँगा.

मृत्युंजय ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई विद्या विकास स्कूल और सारण एकेडमी से की, वहीं 12वीं की पढ़ाई जगदम कॉलेज से पूरी की. फिर उन्होंने भोपाल में इंजीनियरिंग के लिए नामांकन कराया. भोपाल में ही मॉडलिंग क्लास में नए मॉडलों पॉज असिस्ट किया धीरे धीरे फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बढ़ने लगी. उसके बाद क्या था मेहनत और लगन ने मृत्युंजय को बड़े पर्दे तक पहुंचा दिया है.

पढ़ाई के साथ साथ अपने सपने को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद होंडा मे लगी नौकरी छोडकर माया नगरी की ओर अपना रुख किया. 2016 में पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म हुकूमत की शूटिंग के दौरान बतौर कलाकार अभिनय करने का मौका मिला लेकिन एग्जाम होने की वजह से उन्होंने उस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. एक तरफ फिल्मों में काम करने का मौका और दूसरी तरफ घर से इंजीनियरिंग पूरा करने का दबाओ.

मृत्युंजय फिर पढ़ाई पूरी करने के साथ ही मुंबई आ गए. फिलहाल मृत्युंजय भोजपुरी फिल्म पवन राजा, छलिया, नायक, विवाह जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं. वहीं शॉर्ट फिल्म बाप की कीमत और एक चाय वाला बना करोड़पति जैसी शॉर्ट फिल्म बतौर डायरेक्टर उन्होंने काम किया है. फिलहाल असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में हिंदी फिल्म नुसरत जहां की शूटिंग में व्यस्त है. वही गैंग्स ऑफ बिहार की शूटिंग जनवरी से शुरू होगी. जिसके निर्माता मोहम्मद सफ़ीक सैफी और निर्देशक कुमार नीरज है. जिसमें मृत्युंजय बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे. फिल्मों के साथ-साथ मृत्युंजय हिंदी और मैथिली एल्बम सॉन्ग काम किया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें