सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन आज, सुनिए सुपरहिट डायलॉग्स

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन आज, सुनिए सुपरहिट डायलॉग्स

मुंबई: कोई एंग्री यंगमैन कहता है, कोई सदी का महानायक, कोई बिग बी तो कोई शहंशाह, उनके जितने प्रशंसक उतने ही नाम. भारत के सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक लोकप्रिय और प्रतिष्ठित हरदिल अजीज कलाकार अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है. इस साल वो 76 साल के हो गए. इन दिनों बिग बी अपनी आने वाले फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ के लिए चर्चा में हैं. अमिताभ बच्चन एक किवंदती हैं. उनकी तारीफ़ में ऐसा कोई ही स्टार या सुपरस्टार होगा जो नतमस्तक न हो जाता हो. ‘एंग्री यंग मैन’ से लेकर बूढ़े पिता तक के किरदार में जान डाल देने वाले अमिताभ बच्चन ने बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक एक ऐसी लकीर खींच दी है, जिस पर पैर रखना भी हर किसी के बूते की बात नहीं.

बच्चन के फ़िल्मों की तरह ही उनके कुछ डायलॉग्स भी बेहद पॉपुलर हुए. ‘शोले’ फ़िल्म का उनका मज़ाकिया भरा एक संवाद -‘तुम्हारा नाम क्या है बसंती’ को ही देख लीजिये. यह डायलॉग हर किसी के ज़ुबान पर रहता है, जिसने यह फ़िल्म देखी है.

आइये जानते हैं अमिताभ बच्चन की 76 वीं बर्थडे पर उनके 5 सुपरहिट डायलॉग्स..

डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। (फ़िल्म- डॉन)

हम भी वो हैं जो कभी किसी के पीछे खड़े नहीं होते, जहां खड़े हो जाते हैं लाइन वहीं शुरु होती है। (फ़िल्म- कालिया)

विजय दीनानाथ चौहान पूरा नाम, बाप का नाम दीनानाथ चौहान, मां का नाम सुहासिनी चौहान, गांव मांडवा, उमर 36 साल, नौ महीना आठ दिन सालवां घंटा चालू है। (फ़िल्म- अग्निपथ)

हां, मैं साइन करूंगा, लेकिन… जाओ पहले उस आदमी का साइन लेकर आओ जिसने मेरे हाथ में ये लिख दिया था, उसके बाद ….. (फ़िल्म- दीवार)

मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता। (फ़िल्म- दीवार)

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.