भव्यता के साथ 22 मार्च को मनेगा बिहार दिवस, गर्ल्स स्कूल परिसर में लगेगा विकास मेला

भव्यता के साथ 22 मार्च को मनेगा बिहार दिवस, गर्ल्स स्कूल परिसर में लगेगा विकास मेला

भव्यता के साथ 22 मार्च को मनेगा बिहार दिवस, गर्ल्स स्कूल परिसर में लगेगा विकास मेला

Chhapra: 22 मार्च बिहार दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन सारण के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन विभिन्न स्थलों पर किया जाएगा. इसके भव्य आयोजन हेतु समाहरणालय सभाागार में आयोजित समीक्षात्मक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप विकास आयुक्त अमित कुमार के द्वारा बिहार दिवस आयोजन समिति के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिया गया.

विधान परिषद् चुनाव: सारण सीट पर चुनाव मैदान में 8 प्रत्याशी आजमाएंगे अपनी किश्मत

बिहार दिवस पर रौशनी से जगमगायेगा जिला प्रशासन का कार्यालय

बिहार दिवस पर निकलेगी प्रभातफेरी, वाद विवाद और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

बैठक में उप विकास आयुक्त के द्वारा बिहार दिवस के अवसर पर जिला, अनुमंडल, प्रखंड, विद्यालय स्तर पर प्रभात फेरी एवं प्रातः काल में छात्र-छात्राओं का मैराथन कार्यक्रम कराने का निदेश दिया गया.

बैठक में बताया गया कि विद्यालयों में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के प्रागंण में भव्य विकास मेला का आयोजन किया जाएगा. मेला में विभिन्न विभागों द्वारा आकर्षक स्टॉल लगाकर अपने-अपने विभागों के महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी दी जाएगी.

बैठक में मेला को आकर्षक रुप देने के लिए विस्तृत चर्चा की गई. अल्पाहार हेतु विभिन्न व्यजनों के स्टॉल को भी लगवाने का निर्देश दिया गया.

जीविका, शिक्षा, कृषि, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, जिला बाल विकास परियोजन कार्यालय, स्वास्थ्य, उत्पाद विभाग के साथ अन्य विभाग के द्वारा आकर्षक स्टॉल लगाया जाएगा. संध्या में 06:00 बजे से 08:00 बजे तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन एकता भवन में किया जाएगा.

जिसका मुख्य आकर्षण बिहार सरकार के योजनाओं, बाल-विवाह एवं दहेेज उन्मूजल, शराब बंदी कानून एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित होगा.

बैठक में अपर समाहर्ता डॉ गगन, जिला परिवहन पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, जिला , जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, आई.सी.डी.एस, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, केन्द्रीय विद्यालय के प्रतिनिधि एवं जिलास्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

Prev 1 of 164 Next
Prev 1 of 164 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें