प्रेक्षकों ने किया बज्रगृह और मतगणना कक्ष का निरीक्षण

प्रेक्षकों ने किया बज्रगृह और मतगणना कक्ष का निरीक्षण

Chhapra: सारण लोक सभा के सामान्य प्रेक्षक एम के श्रीरंगैया एवं पुलिस प्रेक्षक अभय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण प्रौद्योगकी संस्थान स्थित बज्रगृह एवं मतगणना कक्ष का निरीक्षण किया.

इस दौरान पदाधिकारीद्वय ने द्वितीय रैंडमाईजेशन के पश्चात बूथवार इवीएम-वीवीपैट की हस्तांतरण कार्य का निरीक्षण करने के साथ ही कमीशनिंग एवं काउंटिंग की तैयारियों की समीक्षा की गयी. उन्होंने ईवीएम-वीवीपैट टैगिंग को ध्यानपूर्वक करने का निदेश देते हुए कहा कि जिस बूथ हेतु मशीनें आवंटित है, उसी बूथ चार्ट पर अचूक रूप से रखी जाय, इससे कमीशनिंग के समय चूक होने की संभावना वही होगी. उन्होने कमीशनिंग को सावधानीपूर्वक संचालन का निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक मशीन की जाँच के पश्चात ही सील करना सुनिश्चित करेंगे.

प्रेक्षक श्रीरंगैया ने मतगणना कक्षों में मूलभूत सुविधाए उपलब्ध कराने का निदेश दिया. प्रेक्षकद्वय ने सीसीटीवी कवरेज की सूक्ष्मता से जाँच की और कई आवश्यक निदेश दिये.

इस दौरान पुलिस अधिक्षक हर किशोर राय, अपर समाहर्ता अरूण कुमार सिंह, उपविकाश आयुक्त सुहर्ष भगत, निदेशक डी आर डीए सुनील कुमार पान्डेय, ईवीएम कोषांग के प्रभारी उपेन्द्र कुमार यादव, कार्यपालक अभियंता भवन, उपेन्द्र कुमार एवं जिला अभियंता डी एन दत्ता उपस्थित थे.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.