जेपी विश्वविद्यालय के सत्र को सौ दिनों के अन्दर कर लिया जायेगा नियमित: कुलपति

जेपी विश्वविद्यालय के सत्र को सौ दिनों के अन्दर कर लिया जायेगा नियमित: कुलपति

Chhapra:  विश्वविद्यालय के शैक्षणिक सत्र के  नियमितीकरण को लेकर लगातार प्रयास किये जा रहें है. इस दिशा में रविवार को भी विश्वविद्यालय में कार्य किये जा रहें है. आगामी 100 दिनों के भीतर पीछे चल रहे सत्र को  नियमित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसे पूरा किया जायेगा. उक्त बातें जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ फारुख अली ने विश्वविद्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही.

उन्होंने कहा कि हम सभी को काम करने में विश्वास रखते हुए किसी भी विवाद से दूर रहकर कार्य करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में छात्र, पदाधिकारी और कुलपति परस्पर संवाद करते रहें तो संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी और सभी एक दुसरे के पक्ष को सही तरीके से समझ सकेंगे. 

 6ठा दीक्षांत समारोह जनवरी में होगा आयोजित 
कुलपति ने बताया कि आगामी जनवरी में  6ठा दीक्षांत समारोह आयोजित किया जायेगा. जिसको लेकर तैयारी की जा रही है. इसके लिए 15 से 20 जनवरी के बीच किसी भी तिथि जिसपर कुलाधिपति से स्वीकृति मिले आयोजित किया जायेगा. इस बार का दीक्षांत समारोह वर्चुअल तरीके से होगा. जिसे विश्वविद्यालय के वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज पर दिखाया जाएगा. साथ ही बड़ी स्क्रीन भी लगायी जाएगी. 

इस दीक्षांत समारोह में स्नातक वर्ष 2015-18, 2016-19, स्नातकोत्तर सत्र 2016-18, बीएड सत्र 2018-20 के छात्र डिग्री प्राप्त करेंगे. साथ ही 19 जनवरी से 15 दिसंबर 2020 के बीच  पीएचडी धारकों को डिग्रियां प्रदान की जाएँगी.  इसके साथ ही जयप्रकाश नारायण और प्रभावती देवी मेडल भी प्रधान किये जायेंगे.

तलाब के चारो ओर वाकिंग ट्रैक का होगा निर्माण
उन्होंने बताया कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय में अवस्थित तलाब के चारो ओर वाकिंग ट्रैक का निर्माण कर उसे विकसित किया जायेगा साथ ही बैठने की जगह भी बनायीं जाएगी. ताकि छात्र और अन्य आने वाले लोग बैठ सके. उन्होंने बताया कि इसके लिए विश्वविद्यालय के पदाधिकारी और कर्मी अपना एक दिन का वेतन देंगे. 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ श्याम नन्द झा, वितीय सलाहकार अशोक कुमार पाठक, परीक्षा नियंत्रक अनिल कुमार सिंह और पीआरओ डॉ हरीश चंद उपस्थित थे.   

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें