छपरा के विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के 40 बच्चे सैनिक स्कूल परीक्षा में हुए सफल

छपरा के विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के 40 बच्चे सैनिक स्कूल परीक्षा में हुए सफल

  • विद्यालय के डे बोर्डिंग कक्षा में अध्याययनरत होते हुए परीक्षा में हुए सफल

Chhapra: छपरा शहर के मुकरेड़ा में स्थित विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के सुपर 48 में से 40 बच्चों ने सैनिक स्कूल दाखिला परीक्षा में सफलता परचम लहराया. देश स्तरीय ‘सैनिक स्कूल’ के प्रवेश परीक्षा में 94 प्रतिशत सफलता हासिल कर विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, ने पूरे जिले में कीर्तिमान स्थापित किया है. नेट पर जैसे ही सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का परिणाम आया, वैसे ही सभी परीक्षार्थियों में अपना परीक्षाफल जानने की उत्सुकता नज़र आई, वो जब उन्होंने अपना परीक्षाफल देखा तो विद्यालय परिवार सहित सभी अभिभावकों, छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल हो गया.

बच्चों की मेहनत व शिक्षकों का प्रयास लाया रंग: राहुल राज

इस संबंध में विद्यालय के निर्देशक डॉ0 राहुल राज ने कहा कि सफलता बच्चों के कड़ी मेहनत तथा शिक्षक के अथक प्रयास एवं सही मार्गदर्शन के कारण संभव हो पाया है. उन्होंने यह भी कहा कि विद्यालय द्वारा तैयार किए गए स्पेशल सुपर 48 बच्चों के सभी बच्चे डे बोर्डिंग में रह कर तैयारी कर रहे थे.

जिसके परिणाम से हम सभी अत्याधिक गौरवांवित हैं इनके सफल प्रयासों से अन्य बच्चों को भी प्रेरणा मिल रही है, तथा इनके अंदर भी सकारात्मकता जागृत हो रही है.

इस सफलता को लेकर पूरे विद्यालय परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है. इस परीक्षा में उत्तरण बच्चों में उज्जवल तिवारी, आर्यन गुप्ता, अक्षांत सिंह, ज्योति आदित्य, आशीष कुमार, रोहित राज, तवीस जुबेर, सक्षम कुमार, लक्ष्मण, प्रेम सोनी, हरिओम कुमार, अभिमन्यु कुमार, अश्विनी कुमारी, अकबर अली, कुमार गौरव, रजनीश राज, शुभम मिश्रा, मितांशु कुमार, आदर्श राज, अक्षत कुमार, अखिलेश राय ,ऋषभ, अमन सिंह आदित्य राज, अनुज कुमार साह, रॉबिन राज, संजीव कुमार, समर्थ कुमार, शुभम कुमार सिंह, अभिषेक पांडे , इत्यादि शामिल थे. सभी बच्चे ग्रामीण परिवेश में रहने तथा निम्न वर्ग के होने के बावजूद विद्यालय परिवार के अथक प्रयास तथा अपनी सकारात्मक जज्बे के कारण इस मुकाम पर पहुंचे है.

वहीं विद्यालय परिवार के मुखिया विपिन कुमार सिंह ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि सभी शिक्षकों एवं अभिभावकों का अटूट विश्वास एवं सार्थक सहयोग हेतु सदैव आभारी हूं. विद्यालय की प्राचार्य ने इस संदर्भ में कहा की बच्चों की सफलता के लिए नियमित अध्ययन एवं दिली जिज्ञासा से बच्चे बेहतर शुभारंभ किए हैं. उन्होंने बताया कि विद्यालय के अध्ययनरत बच्चों को सभी महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा नवोदय, आर के मिशन, सैनिक स्कूल आदि के लिए विशेष तैयारी हमारे योग्य एवं अनुभवी शिक्षकों द्वारा कराई जाती है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें