कुलपति ने जगदम व रामजयपाल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. परमेन्द्र कुमार बाजपेयी ने सोमवार को जगदम कॉलेज और रामजयपाल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया।

कुलपति सर्वप्रथम जगदम कॉलेज पहुंचे। वहां कुलपति ने महाविद्यालय के पुस्तकालय, प्रयोगशाला और क्लास रूम का जायजा लिया। कुलपति ने सख्त निर्देश दिया कि किसी भी स्थिति में प्रयोगशालाओं में वर्ग संचालन न किये जाएं। उन्होंने पूरे महाविद्यालय परिसर की नियमित रूप से साफ-सफाई का निर्देश दिया।

कुलपति ने कहा कि छात्र-छात्रा नियमित रूप से महाविद्यालय आएं इस पर विशेष ध्यान दिया जाय। शिक्षकों की ससमय उपस्थिति सुनिश्चित रहे और नियमित रूप से हर कक्षा का संचालन किया जाय।

कुलपति ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि जगदम कॉलेज नैक में ए ग्रेड बने। रसायन शास्त्र का नोडल सेंटर पूरे विश्वविद्यालय का यहां बनाया जायेगा। जब तक अन्य कोई व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक यहां पर ही रसायन शास्त्र के पूरे विश्वविद्यालय का कार्य होगा। खरीदारी की कमेटी बनाएं, लैब को ठीक करने की कमेटी बनाएं।  कुलपति  ने कहा कि महाविद्यालय में छात्रों के लिए एक कैंटीन बहुत आवश्यक है।

इसके पश्चात कुलपति ने रामजयपाल कॉलेज का निरीक्षण किया। वहां कुलपति ने पुस्तकालय, प्रयोगशाला सहित अन्य विभागों की जांच की। उन्होंने प्राचार्य को कई आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कक्षाओं के नियमित संचालन, कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति, महाविद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति आदि पर विशेष ध्यान दिया जाय।

कुलपति ने सख्त निर्देश दिया कि कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए बाथरूम की पर्याप्त और साफ-सुथरी व्यवस्था होनी चाहिए।

इस अवसर पर कुलपति के साथ महाविद्यालय विकास परिषद प्रो. हरिश्चंद और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

0Shares
A valid URL was not provided.