Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्रों ने किया कुलपति और परीक्षा नियंत्रक का पुतला दहन

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति और परीक्षा नियंत्रक का छात्रों ने पुतला दहन किया।

छात्र नेता गुलशन कुमार ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय में छात्रों का भविष्य अपराधियों की तरह फांसी के फंदे पर लटका हुआ है।  अध्ययनरत छात्र शिवम कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में बहुत सारे सत्र 2 से 3 साल विलंब चल रहे हैं उनमें स्नातक सत्र 2019-2022 जिसका पार्ट 2 का परीक्षा हुए 4 महीने से अधिक हो गए हैं लेकिन अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ और इस वजह से पार्ट 3 का परीक्षा भी आयोजित नहीं हो पा रहा है। यह सत्र लगभग 2 साल विलंब से चल रहा है।

सत्र 2020 -2023 जिसका अभी तक केवल पार्ट 1 का परिणाम जारी हुआ जिसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई विश्वविद्यालय द्वारा यह सत्र भी 2 साल विलंब है। इस सत्र का मार्कशीट भी अभी सभी जगह नहीं मिल रहा है। सत्र 21-24 भी विलंब चल रहा है इसका अभी परीक्षा लेने की तैयारी है जो बहुत पहले हो जाना चाहिए था। यह सत्र भी विलंब चल रहा है।

वही पीजी के छात्रों ने कहा कि पीजी सत्र 18-20 और 19 -21 भी दो से तीन साल विलंब चल रहा है परीक्षा बहुत पहले हुआ परिणाम अभी तक जारी नहीं हुआ। पीजी सत्र 20-22 का भी वही हाल है इसका परीक्षा हुए 5 महीना हो चुका है और पहले सेमेस्टर का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। यहां पर परिणाम 6 महीने के बाद भी सही से जारी नहीं किया जाता है और अगर जारी किया भी जाता है तो बहुत सारी गड़बड़ियां होती है। गलती विश्वविद्यालय करता है और छात्र सब भुगतते हैं। यहां के छात्रों का विश्वविद्यालय शारीरिक मानसिक और आर्थिक रूप से शोषण करने का काम करता है। यहां पर केवल झूठा आश्वासन दिया जाता है लेकिन कोई सुधार नहीं होता है छात्र सब विश्वविद्यालय में भटकते रहते हैं लेकिन उनका सुनने वाला कोई नहीं है।

सभी छात्रों ने कहा कि अनवरत लोकतांत्रिक तरीके से छात्रों के मुद्दों को उठाते रहेंगे।

Exit mobile version