Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Chhapra: स्वामी विवेकानंद के द्वारा विश्व धर्म संसद में शिकागो में दिए गए भाषण के 125 साल पूरे होने पर छपरा के रामकृष्ण मिशन आश्रम में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

भाषण प्रतियोगिता में सारण जिले के विभिन्न स्कूलों से बच्चों ने भाग लिया और अपने भाषण की कला को प्रदर्शित किया. इसके बाद बच्चों के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवा आनंद जी महाराज प्रो. डॉ एचके वर्मा, सीपीएस स्कूल के निदेशक हरेंद्र सिंह आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया.

इस अवसर पर सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी महाराज ने विवेकानंद के चरित्र का वर्णन करते हुए बताया कि विवेकानंद जी ने समाज को हमेशा आगे बढ़ने और अपने लक्ष्य की प्राप्ति तक विश्राम ना करने की शिक्षा दी है.

धर्म संसद में उनके द्वारा दिया गया भाषण आज भी विश्व के लोगों में प्रासंगिक है. उनके पद चिन्हों पर चलना आज सभी अपने लिए सौभाग्य मानते हैं.

प्रतियोगिता में कुल 7 स्कूलों के 21 छात्रों ने भाग लिया. जिनमें से क्रमशः प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार साक्षी प्रिया एस एस एकेडमी आमी, ऋषिका देवपत्री, सेंट जोसेफ एकेडमी और प्रगति कुमारी, एस एस एकेडमी आमी को मिला.

Exit mobile version