Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

26 जनवरी के पूर्व मिलेगा शिक्षकों को वेतन

Chhapra: विगत 5 माह से वेतन की बाट जोह रहे शिक्षकों को 26 जनवरी के पूर्व वेतन मिलने के आसार दिख रहे हैं.

राज्य सरकार द्वारा वेतन को लेकर राशि जारी करने के बाद रविवार को मानव श्रृंखला निर्माण में व्यस्तता के बावजूद भी नियोजित शिक्षकों के वेतन विपत्र पर डीपीओ स्थापना दिलीप कुमार सिंह ने हस्ताक्षर किया.

सारण जिला परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर सिंह के प्रयास से देर शाम नियोजित शिक्षकों के वेतन विपत्र पर डीपीओ ने हस्ताक्षर किया. डीपीओ के हस्ताक्षर के साथ ही ऐसी आशा व्यक्त की जा रही है कि मंगलवार को वेतन भुगतान को लेकर प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी. हालांकि फिलहाल एक माह का वेतन नियोजित शिक्षकों को मिलने जा रहा है.

श्री सिंह ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दिलीप कुमार सिंह ने नियोजित शिक्षकों के अक्टूबर माह के वेतन विपत्र पर हस्ताक्षर किया है. किस हस्ताक्षर के साथ ही वेतन भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है.

बैंक में विपत्र जाते ही शिक्षकों के खाते में भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी. उन्होंने बताया कि जिले के 12000 शिक्षक विगत 5 माह से वेतन की आस लगाए हुए थे. वेतन के लिए सरकार द्वारा राशि जारी नहीं किए जाने के कारण शिक्षकों को स्थिति दयनीय हो चुकी थी.

जिसको लेकर विगत दिनों जिलाधिकारी को पत्र दिया गया था कि शिक्षकों के वेतन के लिए राशि जल्द से जल्द हस्तगत किया जाए. इस मौके पर संघ के विकास कुमार मौजूद थे.

Exit mobile version