शिक्षक हड़ताल: नियमित करने की मांग को लेकर शिक्षकों का अनिश्चित कालीन हड़ताल प्रारंभ

शिक्षक हड़ताल: नियमित करने की मांग को लेकर शिक्षकों का अनिश्चित कालीन हड़ताल प्रारंभ

Chhapra: सरकारी शिक्षको की भांति नियमित करने एवं हु ब हु सेवा शर्त लागू करने की मांग सहित जिले के नियोजित शिक्षक सोमवार से हड़ताल पर है.

शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले जिले के विभिन्न संगठनों से जुड़े शिक्षक एक मंच पर एकत्रित होकर हड़ताल पर चले गए है. सोमवार को जिले के 20 प्रखंड मुख्यालय बीआरसी भवन पर शिक्षको ने धरना दिया. शिक्षको ने आने अपने क्षेत्र के विद्यालयों में तालाबंदी करते हुए पठन पाठन को पूरी तरह ठप्प कर दिया है. हालांकि कई प्रखंडों में विद्यालय खुले भी थे.

राज्य सरकार की नियमित शिक्षको का संगठन भले ही इस हड़ताल में साथ है लेकिन नियमित शिक्षको की भागीदारी ना के बराबर दिख रही है. कुछेक शिक्षको को छोड़कर हड़ताल के पहले दिन नियमित शिक्षक विद्यालय पहुंचे इस दौरान उन्हें नियोजित शिक्षकों को झेलना पड़ा और विद्यालय में तालाबंदी कर वापस चले गए.

हड़ताली शिक्षको का कहना है कि सरकार नियोजित शिक्षकों के प्रति संवेदनशील नही है. लाख प्रयास और पत्राचार के बाद शिक्षको ने अपने हक के लिए हड़ताल करते हुए विद्यालयों में तालाबंदी की है. सरकारी अस्वासन के बाद भी 5 साल में सेवा शर्त का ना बनना नियोजित शिक्षकों के प्रति उसकी मंशा को दर्शाता है. अब शिक्षक आरपार की लड़ाई में है. सरकार नियोजित शिक्षकों को नियमित का दर्जा दे और हु ब हु सेवाशर्त जारी करे जबतक यह घोषणा नही होती यह हड़ताल जारी रहेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.