लिखित आश्वासन के बाद शिक्षक संघ का धरना समाप्त

छपरा: सारण जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर DPO स्थापना के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया. संघ के साचिव राजा जी राजेश ने DPO स्थापना को दो नवम्बर को शिक्षकों के सारे वेतन भुगतान सुनिश्चित करने का मांग किया था. उस मांग पत्र में श्री राजा जी राजेश ने चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि 8 नवम्बर तक जिले के हाई स्कूल के शिक्षकों एवं कर्मियों के सभी तरह के बकाये का भुगतान  नही किया जाता है तो 9 नवम्बर को एक दिवसीय धरना दिया जायेगा. चेतावनी के बावजूद भी DPO स्थापना दिलीप कुमार ने किसी तरह के बकाये का भुगतान नही किया.

बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे जैसे ही शिक्षकों का जत्था स्थापना कार्यालय पहुंचा DPO स्थापना सोनपुर मेला के कार्य को लेकर कार्यालय से जाने लगे. जिसे देखकर शिक्षक आक्रोशित हो गए और उन्हें कार्यलय में बैठने को विवश किये और आज ही बकाये वेतन का भुगतान करने की मांग करने लगे. उनके बार बार मौखिक आश्वासन देने के बाद भी शिक्षक नही माने. तत्पश्चात आनन-फानन में DPO स्थापना द्वारा सोनपुर मेला कार्य के व्यस्तता को दर्शाते हुए सारे बकाये के निष्पादन करने का लिखित आदेश जारी कर दिया.

धरना देने वालों में राकेश कुमार सिंह, डॉ विनोद कुमार सिंह, विद्या सागर विद्यार्थी, अवधेश कुमार, पंचदेव तिवारी आदि शिक्षक शामिल थे.

0Shares
A valid URL was not provided.