Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र संघ चुनाव को लेकर दो गुटों में हुई मारपीट  

Chhapra : जयप्रकाश विश्वविद्यालय में पहली बार हो रहे चुनाव में ताज को लेकर कई छात्र संगठन आपस में भिड़ने से बाज़ नहीं आ रहे है. गुरुवार को रामजयपाल कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के स्क्रूटनी के लिए सुबह पहुंचे दो छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी. जिसमे कई छात्र घायल बताये जा रहे है. घायल कार्यकर्ताओं का ईलाज स्थानीय सदर अस्पताल में किया गया.

इस घटना को लेकर विश्ववविद्यालय से लेकर विभिन्न महाविद्यालयों में चुनाव को लेकर विभिन्न संगठनों के राजनीति की चर्चा का माहौल गर्म रहा. विश्वविद्यालय की स्थापन के बाद पहली बार हो रहे छात्र संघ चुनाव को लेकर विभिन्न संगठनों के छात्र नेता विभिन्न पदों पर अपनी दावेदारी पेश की है. चुनाव की तारीख नजदीक आते देख सभी संगठनों के उम्मीदवार अपनी गोटी सेट करने में लगे हुए है. 

उधर रामजयपाल कॉलेज के द्वारा स्क्रूटनी के बाद वैध उम्मीदवारों की सूची महाविद्यालय के निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जारी की गयी है जिसमे अध्यक्ष पद पर कुमार मनीष, महासचिव पद पर राकेश कुमार, संयुक्त सचिव पद पर पूनम कुमारी, कोषाध्यक्ष पद पर श्याम सुन्दर राय, महाविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में अर्पित राज, राजेश रंजन कुमार, सचिन कुमार तथा सचिन कुमार शामिल है. 

वही विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के प्रतिनिधि के रूप में स्क्रूटनी के बाद वैध उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गयी है. जिसमें विज्ञान संकाय में चन्दन कुमार, मानविकी में अभिषेक कुमार, वाणिज्य में सनी कुमार तथा सामाजिक विज्ञान संकाय में रविरंजन प्रताप एवं रोहिणी कुमार का नाम शामिल है. गुरुवार को विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति सह मुख्य निर्वाची अधिकारी डॉ ए के झा ने आशुतोष कुमार अ नामांकन रद्द कर दिया. 

छात्र संघ चुनाव में स्क्रूटनी के बाद कई महाविद्यालयों एवं संकायों में विभिन्न पदों पर उम्मीदवार निर्विरोध चयनित हुए है. जबकि राजेन्द्र महाविद्यालय और गंगा सिंह एवं जगलाल चौधरी महाविद्यालय  में किसी भी उम्मीदवार का उम्मीदवारी वैध नहीं पाया गया है. इसकी पुष्टि सम्बंधित महाविद्यालयों के प्राचार्यों ने की है. प्राचार्यों का कहना है कि किसी भी उम्मीदवार ने निर्धारित 75 प्रतिशत उपस्थिति के अनिवार्य मानक को प्राप्त नहीं किया है. जिसके आधार पर सभी की उम्मीदवारी रद्द की गयी है. 

मालूम हो कि  छात्र संघ चुनाव के लिए 19 फ़रवरी को मतदान होगी. वही 20 को परिणाम घोषित किये जायेंगे.

Exit mobile version