Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्र संघ अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया स्नात्तक परीक्षा के परिणामों में गड़बड़ी का आरोप

Chhapra: जय प्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने सोमवार को में प्रेस वार्ता कर जेपीयू के परीक्षा विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यहाँ बिहार विश्वविद्यालय अधिनियम के नियमों एवं परिनियमों का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है. इसके अलावें उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन पर B.Ed तथा B.tech के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि अंक तालिका तथा सारणीयन पंजी में छेड़छाड़ किया गया है. उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन अंकतालिका तथा टेबुलेशन रजिस्टर के अंकों में समरूपता नहीं है. एक ही छात्र के अंक इन तीनों स्थानों पर अलग-अलग है. वहीं दूसरी तरफ उन्होंने बताया कि स्नातक द्वितीय खंड तथा स्नातकोत्तर के परीक्षाफल में भारी अनियमितता हुआ है. इसको लेकर उन्होंने जांच की मांग की है.

रजनीकांत सिंह ने आरोप लगाया कि अभी तृतीय खंड के छात्रों का नामांकन भी नहीं हुआ है. जिसमे कई ऐसे भी छात्र हैं जो प्रथम खंड के परीक्षा में शामिल है तथा उनका परीक्षाफल अभी तक नहीं आया है. इस बावजूद स्नातक तृतीय खंड का परीक्षा प्रपत्र भरे जाने की तिथि भी जारी कर दी गयी.

छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बी एड बी टेक स्नातक तथा स्नातकोत्तर की परीक्षाओं के 100-100 मूल्यांकन किए गए उत्तर पुस्तिकाओं को सार्वजनिक करें. मूल्यांकन करने वाले प्राध्यापकों की सूची को सार्वजनिक किया जाए.

प्रथम खंड के परीक्षा फल के प्रकाशन तथा तृतीय खंड में नामांकन के बाद ही वर्ग का संचालन कर परीक्षा प्रपत्र भरवाया जाय. परीक्षा विभाग के विभिन्न स्थानों में कार्यरत ओएसडी को अविलंब हटाया जाए. परीक्षा नियंत्रक को अविलम्ब पद मुक्त किया जाए.

छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा है कि अगर यह मांगे नहीं मानी गई तो अनवरत आंदोलन चलाया जाएगा. प्रेस वार्ता में महासचिव रणजीत कुमार, सुभम कुमार, सनी कुमार आदि छात्रसंघ के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version