Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेंट जोसेफ एकेडमी में ‘मेरा बचपन और गांधी जी का बचपन’ पर भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Chhapra: छपरा के सराय बक्स स्थित सेंट जोसेफ एकेडमी में “मेरा बचपन और गांधी जी का बचपन” पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें छपरा के साथ साथ के पटना के भी विभिन्न विद्यालयों के बच्चे सम्मिलित हुए. प्रतियोगिता का प्रारंभ सन्त जोसेफ के निदेशक देव कुमार सिंह व अन्य अथितियों ने गांधी जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर प्रारंभ किया गया. इस प्रतियोगिता का  निर्णायक राम दयाल शर्मा एवं सीमा सिंह को बनाया गया था.

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शक्ति शांति एकेडमी के आयुषी सिंह को एवम द्वितीय पुरस्कार सेंट जोसेफ एकेडमी की सालवी सिंह एवं स्कॉलरर्स एबोड पटना की छात्रा वेदिका सिन्हा तथा तृतीय पुरस्कार सेंट जोसेफ एकेडमी की ही रितिका कुमारी एवं
स्कॉलर एबोड स्कूल पटना की हर्षिता अग्रवाल को मिला.

इस कार्यक्रम को लेकर डॉ देव कुमार सिंह ने बताया कि पाटलिपुत्र सहोदया स्कूल कंपलेक्स जो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अंतर्गत काम करती है इसी के तत्वधान में पूरे पटना जोन में गांधीजी के 150वीं जयंती पर आधारित उनके जीवनी पर 350 प्रसंग जो 150 नोडल सेंटर बनाकर किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि पाटलिपुत्र सहोदया स्कूल कंपलेक्स का उद्देश्य इस आयोजन के माध्यम से बच्चों में गांधी जी के आदर्शों को पालन करने हेतु प्रेरित करना है , जिससे प्रभावित होकर एक दूसरा गांधी का अवतरण हो सके.

इस कार्यक्रम के दौरान अतिथियों का स्वागत सेंट जोसेफ एकेडमी के प्राचार्य राहुल कुमार ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के सचिव डॉक्टर देव कुमार सिंह ने किया. वहीं भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया. इस मौके पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा सिंह भी मौजूद रहीं.

Exit mobile version