छपरा में रालोसपा ने शिक्षा सुधार, शिक्षक सत्कार कार्यक्रम का किया आयोजन

छपरा में रालोसपा ने शिक्षा सुधार, शिक्षक सत्कार कार्यक्रम का किया आयोजन

Chhapra: शुक्रवार को  रालोसपा सारण द्वारा शहर में शिक्षा सुधार, शिक्षक सत्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ अशोक कुशवाहा के अध्यक्षता में हुए इस कार्यक्रम में शिक्षा में गुणवत्ता पूर्ण सुधार पर चर्चा की गई.

इस मौके डॉ अशोक कुशवाहा ने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता पूर्ण सुधार लाने के लिए रालोसपा द्वारा चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शिक्षक ही ऐसे शस्त्र है जिनके बल पर मनुष्य जीवन पर्यन्त सम्मान पाता है. इनके बिना गांव, राज्य, देश का विकास संभव नहीं.

जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह कार्य केवल सरकार के बलबूते संभव नहीं है. समाज में जागरूकता लाकर शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण विकास किया जा सकता है.

  • उन्होंने बताया कि पार्टी ने प्रथम चरण में शिक्षा सुधार, मानव कतार, का आयोजन किया. उसके बाद शिक्षा सुधार, पुस्तक उपहार कार्यक्रम चलाया गया. उन्होंने बताया कि शिक्षा सुधार, शिक्षक सत्कार कार्यक्रम के ज़रिए पार्टी यह संदेश देना चाहती है कि गुरु को सम्मान दिए बगैर शिक्षा की प्राप्ति असंभव है.


कार्यक्रम में रालोसपा सारण के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष शिवजी महतो द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित आधा दर्जन से अधिक शिक्षकों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

इस कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव पार्थ कुमाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष किसान प्रकोष्ठ ओमप्रकाश, विश्वास शर्मा, चन्देश्वर राय, निशांत कुमार, बबुआ जी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें