Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

19 मई से 11 वीं के लिए ऑनलाइन बैच शुरू करेगा शारदा क्लासेज

Chhapra: बिहार में लगे लॉक डाउन की वजह से सभी शिक्षण संस्थान बन्द हैं. ऐसे में छपरा के शारदा क्लासेज द्वारा 19 मई से 11 वीं का ऑनलाइन बैच शुरू करेगा. इसको लेकर संस्था के निदेशक सिद्धार्थ सिंह ने बताया की देशव्यापी कोरोना की दूसरी लहर से छात्रों की पढाई पे प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. लेकिन इस मुश्किल समय में भी छात्रों की पढाई को रोका नहीं जा सकता. इसलिए संस्था ने ऑनलाइन माध्यम से हीं नयी बैच को चालू करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने बताया कि सभी क्लासेज जूम प्लेटफॉर्म पे आयोजित की जायेंगी. यहां शिक्षक और छात्र एक दूसरे से लाइव वीडियो के माध्यम  से जुड़ेंगे और क्लास रुम की तरह ही वार्तालाप कर पायेंगे. वहीं छात्रों के मन में आने वाले डाउट्स को भी शिक्षक उसी समय हल कर देंगे. होमवर्क और टेस्टस भी इसी तरह ऑनलाइन आयोजित किये जायेंगे.

पिछले साल ऑनलाइन पढ़ाई कर आईआईटी में छात्रों ने पाई थी सफलता

लॉक डाउन के प्रतिबंध हटने के बाद छात्र संस्था मे आ के पढाई करेंगे. वहीं  निदेशक वसुमित्र सिंह ने बताया की पिछ्ले साल के लॉक डाउन मे भी संस्था के छात्रों ने शिक्षकों के मार्गदर्शन मे ऐसे हीं पढाई की थी और आपदा के समय में भी शानदार प्रदर्शन किया था. जब पूरे देश के छात्रों की पढाई बाधित हुई थी उस समय भी शारदा क्लसेज के छात्रों ने आई आई टी  की परीक्षा मे सफल हो के देश के प्रसिद्ध कॉलेजों में स्थान प्राप्त किया था. संस्था के दो छात्र दिवाकर तथा प्रीती ने जे ई ई मेन की परीक्षा मे 99.5 परसेंटाइल प्राप्त किया था तथा कशिश ने बोर्ड एग्ज़ाम मे 97•2 परसेन्ट ला कर पूरे छपरा जिले मे सबसे पहला स्थान प्राप्त किया था. गौरतलब है कि संस्था मे पहले से हीं वर्ग 9, 10, और 12 के छात्र ऑनलाइन पढाई कर रहे हैं और लॉक डाउन मे भी अपने करीयर को सही दिशा दे रहे हैं.

Exit mobile version