एसएफआई ने किया सम्मेलन का आयोजन

एसएफआई ने किया सम्मेलन का आयोजन

Chhapra: भारत का छात्र फेडरेशन (एसएफआई) की रिविलगंज प्रखंड इकाई का सम्मेलन रामपुर में किया गया. अध्यक्षता एसएफआई के पूर्व जिला सचिव सुनील राय ने किया. सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने कहा कि आज देश और राज्य में विराजमान सरकार शिक्षा बजट में कटौती कर शिक्षा क्षेत्र के भविष्य को खतरे में डाल रही है. दोषपूर्ण नई शिक्षा नीति माध्यम से सभी शिक्षण संस्थानों को निजीकरण कर गरीब के बच्चों को शिक्षा से दूर करने की साजिश रच रही है. जिसे एसएफआई बर्दाश्त नहीं करेंगी एवं देशभर में नई शिक्षा नीति के खिलाफ एक नये छात्र आंदोलन का शंखनाद करेंगी.

छात्र नेता देवेंद्र कुमार ने कहा कि संगठन को मजबूत करके ही छात्रों के लड़ाई को मजबूत कर हक हुकुक की लड़ाई को आगे बढ़ाया जा सकता है. पूर्व एसएफआई जिला सचिव सुनील राय ने अपने अध्ययक्षीय है भाषण में कहां की यह सम्मेलन फिर से रिविलगंज प्रखंड में छात्र आंदोलन को नई दिशा देने के साथ-साथ संगठन को मजबूत आधार प्रदान करेगा. जिससे छात्र अपने अधिकार की लड़ाई मजबूती से लड़ सकेंगे. सम्मेलन में 11 सदस्यीय प्रखंड कमिटी का निर्माण किया गया. जिसेमे सर्वसम्मति से रिजवान आलम को अध्यक्ष एवं मिथलेश राम को (उपाध्यक्ष) गुड्डू कुमार साहू (उपाध्यक्ष) तथा राकेश कुमार गुप्ता को प्रखंड सचिव एवं नासिर (सयुक्त सचिव), आनंद कुमार (सयुक्त सचिव) तथा राजा बाबू कोषाध्यक्ष, समिति के सदस्य के रूप में नितेश कुमार, साह मोहम्मद अतहर, अंसारी ,विकास कुमार, दीपक कुमार चुने गए.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें