Video: स्कूलों में लौटी रौनक, गाइडलाइन के साथ पढ़ने पहुंचे बच्चे

Video: स्कूलों में लौटी रौनक, गाइडलाइन के साथ पढ़ने पहुंचे बच्चे

Chhapra: कोरोना संक्रमण के कारण विगत 10 महीनों से बंद शैक्षणिक संस्थान राज्य सरकार के आदेश के बाद आज से खुल गए हैं. राज्य सरकार के द्वारा कोविड के मद्देनजर सभी दिशानिर्देशों का शिक्षण संस्थान अनुपालन कर रहे हैं.

Video

सोमवार की सुबह स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क, हैंड सैनिटाइज कराकर बच्चों को प्रवेश दिलाया गया. छपरा शहर के सरकारी विद्यालयों और निजी विद्यालयों में पहले दिन कुछ कम बच्चे पहुंचे. बच्चों में भी अपने विद्यालय में काफी समय के बाद आने की खुशी देखी जा सकती है.

इसे भी पढ़े: 10 महीने बाद आज से खुलेंगे बिहार के सभी शिक्षण संस्थान

शिक्षकों का कहना है कि बच्चे लंबे समय से विद्यालय से दूर थे जिस कारण से उनकी पढ़ाई भी कहीं ना कहीं सही ढंग से नहीं हो पा रही थी जो अब सुचारू हो सकेगी.

सारण जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के महासचिव व सीपीएस के निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों का अक्षरसः पालन किया जा रहा है. बच्चों और शिक्षकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहें है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें