Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में खुलेगा मिलिट्री थिम पर पहला विद्यालय

Chhapra: छपरा शहर में मिलिट्री थीम पर संचालित एकमात्र स्कूल एनी बेसेंट मिलिट्री एकेडमी खुलने जा रहा है. जिसमें प्ले से लेकर कक्षा पांच तक की पढ़ाई होगी.

इस विद्यालय में जनवरी के द्वितीय सप्ताह से नामांकन प्रारंभ हो जाएगा. यह जानकारी एनी बेसेंट मिलिट्री स्कूल के डायरेक्टर व पूर्व एयर फोर्स ऑफिसर अमृत प्रियदर्शी ने शुक्रवार को स्कूल कैंपस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही.

उन्होंने बताया कि यह विद्यालय मिलिट्री वेटरन द्वारा संचालित होगा. जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. जिसमें छात्र -छात्राओं को गुणात्मक शिक्षा के साथ हैं ही सैनिक स्कूल, नेतरहाट, सीएचएस, सिमुलतला, रामकृष्ण मिशन विद्यालय के प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयार कराया जाएगा.

विद्यालय के बच्चों के लिए एक्स्ट्रा गतिविधि के तहत डांस, पेंटिंग, स्केटिग, मार्शल आर्ट के साथी मिलिट्री ऑब्सटेकल की ट्रेनिंग दी जाएगी. विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के लिए शाम के समय विशेष तौर पर चाइल्ड क्लब की व्यवस्था की गई है. जिसमें बच्चे आकर आउटडोर, इंडोर गेम खेल सकेंगे. क्लब में चिल्ड्रन कार्नर बनाया गया है. जिसमें कई प्रकार के झूले लगाए गए हैं. चाइल्ड क्लब में मिलिट्री के प्रशिक्षित ट्रेनर भी मौजूद रहेंगे. उनके देखरेख में बच्चे क्लब में खेलेंगे. यह अपने आप में पहला विद्यालय होगा.

इस मौके पर वेटरन सुधीर सिंह, संतोष कुमार तिवारी आदि मौजूद थे.

Exit mobile version