Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

15 नवम्बर को बंद रहेंगे विद्यालय: DPO

Chhapra: आगामी 15 नवंबर की छुट्टी को लेकर शिक्षा विभाग में घमासान मचा है. शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधि द्वारा जहां 15 नवंबर की छुट्टी को समायोजित करने का पत्र जारी कराया गया, वहीं दूसरे संघ के प्रतिनिधि द्वारा डीपीओ द्वारा निर्गत पत्र को 61 दिनों के अवकाश का हवाला देते हुए रद्द करवा दिया गया. मामला इतने में ही ठंडा नहीं हुआ. शनिवार को पुनः डीपीओ स्थापना को ज्ञापन देकर परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष द्वारा 21 जून योगा दिवस के अवसर पर कार्य दिवस को लेकर 15 नवंबर की छुट्टी समायोजित करने की मांग की गई. हालांकि डीपीओ स्थापना द्वारा इस पर सकारात्मक पहल नहीं हुई.

रविवार को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना दिलीप कुमार सिंह जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण के उनके आवास पर कार्य को लेकर पहुंचे थे. इसकी सूचना मिलते हैं शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने अध्यक्ष के आवास पर पहुंचकर अपनी मांगों को दोहराया.

परिवर्तनकारी शिक्षकों द्वारा डीपीओ को बंधक बनाते हुए उनकी मांगों पर पहल करने की मांग की गई. लेकिन डीपीओ श्री सिंह टालमटोल करने लगे. हालांकि परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा सर्व शिक्षा अभियान द्वारा निर्गत 21 जून योगा दिवस के कार्य दिवसों को समायोजन संबंधी पत्र दिखाने के बाद सहमति बनी. जिसके उपरांत डीपीओ ने आगामी 15 नवंबर को छुट्टी के समायोजन की घोषणा की है. डीपीओ श्री सिंह ने कहा कि योगा दिवस पर विद्यालय में कार्य करने को लेकर उसकी छुट्टी आगामी 15 नवंबर को विद्यालय में अवकाश घोषित किया गया है और इस आशय से संबंधित पत्र जारी किया जाएगा.

उधर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि राजनीतिक वर्चस्व को लेकर शिक्षकों का अहित किया जा रहा है जिसका संघ विरोध करेगा. शिक्षकों को 60 दिनों का अवकाश देय है लेकिन कुछ लोग स्वार्थ सिद्धि को लेकर शिक्षकों का अहित करने पर तुले है. महापर्व छठ के अवसर पर डीपीओ द्वारा आगामी 15 नवम्बर को अवकाश घोषित किया गया है. यह योगा दिवस पर किये गए कार्यो का छुट्टी समायोजन है. योगा दिवस में सभी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश था जिसके समायोजन के लिए पत्र निर्गत था और यह 60 दिनों के अंदर है.

Exit mobile version