Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण की रोशनी राष्ट्रीय डिबेट के लिए चयनित

Chhapra: जगदम महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविका का चयन राष्ट्रीय स्तर के डिबेट के लिए हुआ है. जिले के मढ़ौरा प्रखंड के आटा गांव के निवासी अनिल कुमार सिंह की पुत्री रौशनी रोशन का चयन हुआ है.

प्लान इंडिया एवं नव जागृति संस्था द्वारा पहले जिला स्तर पर लड़कियों के प्रति हो रही हिंसा को कैसे रोका जाए पर वाद विवाद प्रतियोगिता करा कर चयनित प्रतिभागियों को दो दिवसीय ट्रेनिंग के लिए पटना भेजा गया था. जहां पर रोशनी ने अपने प्रतिभा के जरिए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया.

1 नवंबर से 5 नवंबर तक नई दिल्ली में आयोजित होने वालेे इस प्रतियोगिता में बिहार एवं झारखंड से सिर्फ तीन प्रतिभागियों का चयन किया गया है. इसमें सारण जिले की रौशनी रोशन, मुजफ्फरपुर की ऋचा एवं झारखंड से विवेक का चयन किया गया है. रोशनी के चयन होने पर उसके गांव में माता-पिता के साथ साथ जगदम महाविद्यालय के सभी छात्र एवं प्रधानाध्यापकों में हर्ष का माहौल है.

इस अवसर पर प्लान इंडिया के डॉक्टर साबिर हुसैन जगदम कॉलेज के प्रोग्राम ऑफिसर डॉक्टर जागो चौधरी एवं स्वयंसेवक प्रिंस कुमार रंजीत कुमार मकेशर पंडित आदि ने रौशनी को शुभकामनाएं दी.

 

Exit mobile version