Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बेहतर मानव श्रृंखला के लिए राज्य स्तर पर सारण के प्रतिभागी सम्मानित

छपरा: नशा मुक्ति के पक्ष में बनाई गई मानव श्रृंखला के बेहतर कार्य को लेकर सारण के 14 प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया हैं. पटना में 22 मार्च को आयोजित बिहार दिवस के मौके पर सारण के प्रतिभागियों को बुलाकर सम्मानित किया गया हैं.
 
बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह द्वारा 21 जनवरी को बनाई गई मानव श्रृंखला निर्माण में बेहतर कार्य के लिए शिक्षा विभाग साक्षरता शाखा के एस आर जी यशवंत कुमार सिंह, केआरपी इसुआपुर संतोष कुमार, केआरपी गरखा अमित कुमार शर्मा, केआरपी एकमा सुलेखा कुमारी, केआरपी लहलादपुर बबीता कुमारी, लेखा समन्वयक राकेश कुमार मिश्रा, संत कुमार, जनार्दन कुमार, विनोद राम, तब्बसुम प्रवीण, तरन्नुम खातून, अजय कुमार, कमलेश कुमार,नित्यानंद कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.
 
शनिवार को छपरा पहुंचने पर साक्षरता शाखा के जिला लोक शिक्षा समिति द्वारा सभी प्रतिभागियों का ज़ोरदार स्वागत किया गया. विदित हो कि सारण जिले ने नशा मुक्ति के पक्ष में 21 जनवरी को बनाई गई विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला में शिक्षा विभाग के साक्षरता शाखा के कर्मियों का संचालन में उत्कृष्ठ प्रदर्शन था. जिला से लेकर प्रखंड और पंचायत स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने और पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर जनप्रतिनिधियों और आम जनता को मानव श्रृंखला में शामिल होने का आह्वान किया गया था. जिसकी बदौलत जिले में निर्धारित 300 किलोंमीटर बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला 400 किलोंमीटर बनी. जिसमें 11 लाख से अधिक मानव बल शामिल हुए.
Exit mobile version