Saran : पिता सायकिल से बेचते है मसाला, बेटी ने पूरे जिले में विज्ञान में पाया प्रथम स्थान

Saran : पिता सायकिल से बेचते है मसाला, बेटी ने पूरे जिले में विज्ञान में पाया प्रथम स्थान

Chhapra : बिहार बोर्ड द्वारा जारी इंटर परीक्षा परिणाम में जिले में बेटियों का दबदबा रहा. आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों संकायों में लड़कियों ने बाजी मारी है. लड़कों को पछाड़ते हुए बेटियों ने अपने मां-बाप का नाम रोशन कर दिया.

सारण जिले के मशरक गोपालबाड़ी की रहने वाली रितिका कुमारी ने साइंस में टॉप किया है. काफी गरीब परिवार से आने वाली रितिका के पिता साईकिल से मसाला बेचते हैं. सारण के मशरक गोपालबाड़ी की रहने वाली रितिका कुमारी को पूरे सारण में पहला स्थान मिला है. रितिका कुमारी ने 500 में 458 अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है. रिजल्ट जारी होने के बाद रितिका कुमारी को बधाई देनेवालों का तांता लगा है.

रितिका के पिता ओमप्रकाश द्विवेदी साइकिल से मसाला बेचते हैं जबकि मां कमलावती देवी गृहिणी हैं. इन दोनों ने दिन रात मेहनत कर अपनी बेटी को पढ़ाया है.

शुक्रवार को जैसे ही इन्होने सुना कि इनकी बेटी ने पूरे सारण में पहला स्थान हासिल किया है. इनकी आंखों से ख़ुशी के आंसू निकलने लगे. रितिका कुमारी के पिता ओमप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि उनकी बेटी ने पूरे सारण में पिता व माता जी का नाम रोशन किया है. वह अपनी बेटी को और भी अच्छे संस्थान में पढ़ने के लिए भेजेंगे. वह अपनी बेटी के हर एक सपने को पूरा करेंगे और उसकी पढ़ाई के बीच में कभी भी गरीबी को रोड़ा नहीं बनने देंगे. उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है.

टॉपर रितिका कुमारी ने बताया कि वह आगे और भी ज्यादा मेहनत करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह इंजिनियर बनना चाहती है. किसी भी हाल में अपने सपने को पूरा करेंगी. उन्होंने कहा कि वह बिहार टॉपर बनना चाहती थीं लेकिन व जिला टॉपर बनने पर खुश है. अपने गुरुजनों में राजू सर, चंदन सर और माता पिता का सहयोग उसे पुरा मिला है और आगे भी जरूर मिलेगा उससे वह काफी खुश हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें