फीस बढ़ोतरी के खिलाफ RSA ने फूंका कुलपति का पुतला

फीस बढ़ोतरी के खिलाफ RSA ने फूंका कुलपति का पुतला

Chhapra: आरएसए के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जय प्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका. कार्यककर्तक़ों का आरोप था कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर सत्र 2016- 18 में नामांकन के नाम पर बेतहाशा फीस बढ़ोतरी कर आर्थिक शोषण किया जा रहा है.

स्नातकोत्तर कला, कॉमर्स, मानविकी संकाय में नामांकन के लिए पहले ₹710 लगता था. वहीं साइंस संकाय में ₹910 लगता था. लेकिन विश्वविद्यालय ने कला, मानविकी, कॉमर्स संकाय में नामांकन के लिए 2220 रुपया कर दिया गया है. साइंस संकाय में 4050 रुपया कर दिया गया.

कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर सारण प्रमंडल के गरीब छात्रों को उच्च शिक्षा शिक्षा से वंचित करने की साजिश करार दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन जिस मिसलेनियस के नाम पर अवैध वसूली कर रहा है उसे तुरंत वापस ले अन्यथा यहां के गरीब छात्रों के द्वारा आर्थिक शोषण के खिलाफ इतना बड़ा आंदोलन होगा.

पुतला दहन कार्यक्रम में संगठन के संयोजक विवेक कुमार विजय, विशाल सिंह, गुलशन यादव, रणवीर सिंह समेत कार्यकर्ता उपस्थित थे. जानकारी संयोजक विवेक कुमार विजय ने दी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें