Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रामजयपाल कॉलेज में RSA की हुई बैठक, कॉपी मूल्यांकन में लगाया गड़बड़ी का आरोप

Chhapra: शहर के राम जयपाल महाविद्यालय में आर एस ए की बैठक आयोजित हुई. जिसमें महाविद्यालय इकाई के सभी पदाधिकारी गण उपस्थित थे. बैठक में संगठनात्मक मजबूती एवं छात्रों की उपस्थिति व वर्ग संचालन को लेकर विस्तार से चर्चा हुआ.

बैठक को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय अध्यक्ष विकास सिंह सेंगर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा स्नातक द्वितीय खंड का जो रिजल्ट का प्रकाशन किया गया है. इसमें भारी गड़बड़ी है.जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि स्नातक द्वितीय खंड सत्र 2015 -18 सत्र 2016 -19 सब्सिडरी एवं हिंदी का मूल्यांकन इसी विश्वविद्यालय में हुआ है. मूल्यांकन करने वाले शिक्षक क्षेत्रीय आधार पर सारण प्रमंडल के छात्रों के साथ अन्याय किया है.

आरएसए ने आरोप लगाते हुए कहा कि परीक्षा कॉपी मूल्यांकन के समय बाजी लगता था कि कौन शिक्षक कितने छात्रों को मूल्यांकन में फेल करा देगा. वे वैसे शिक्षक हैं जिनका सर्विस 2 वर्ष भी पूरा नहीं हुआ है. एग्जाम से समन्धित कार्य भी नहीं कर सकते हैं. परीक्षा अधिनियम के तहत वैसे शिक्षकों से मूल्यांकन कराया गया जो नियम परिनियम का घोर उल्लंघन है

आरएस ए द्वारा कहा गया कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा बिहार विश्वविद्यालय अधिनियम के नियम कानून से नहीं बल्कि हिटलर के तरह अपने नियम कानून से चल रहा है. जिसे बाहर के शिक्षकों के द्वारा क्षेत्रीय भावना से ग्रसित होकर सारण प्रमंडल के छात्र छात्राओं को फेल कराया गया है।.बाहर के शिक्षकों के द्वारा जितना कॉपी का मूल्यांकन हुआ है। विश्वविद्यालय प्रशासन निष्पक्ष कमिटी बनाकर एक बार जांच करा ले. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

आरएस ए ने मांग किया किजल्द से जल्द विश्वविद्यालय प्रशासन रिजल्ट में सुधार करें. अन्यथा बड़ा आंदोलन के लिए तैयार रहें. छात्रों के हक के लड़ाई के लिए संगठन हमेशा तैयार है.बैठक में प्रमुख रूप से अंकित कुमार सिंह ,अतुल कुमार मिश्रा, सत्यम कुमार सिंह ,अखिलेश कुमार, ज्योति कुमार,बिटू कुमार प्रसाद,कुमारी रितु , अरुण कुमार,बिक्कू कुमार,राहुल कुमार, रोहित कुमार ,दीपक सिंह आदि मौजूद थे.

Exit mobile version