Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छात्रों के साथ विश्वविद्यालय कर रहा अन्याय: अर्पित

Chhapra: स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर एवं तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म महाविद्यालय को लौटाया जाना यह प्रदर्शित करता है विश्वविद्यालय प्रशासन सारण प्रमंडल के छात्रों को उच्च शिक्षा से वंचित करने का कुकृत्य कर रहा है. उक्त बातें काउंसिल मेंबर सह आरएसए के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अर्पित राज गोलू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी के कही.

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के शिक्षकों ने जब उपस्थिति का प्रतिशत नहीं भरा तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए थी. जिस विभाग में जब छात्र ने नामांकन लिया उस समय वहां शिक्षक थे. आज वह तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भरने के दिन कुछ शिक्षक रिटायर कर गए कुछ शिक्षकों का तबादला कर दिया गया. इसमें महाविद्यालय एवं छात्रों का दोष कहां है. यह तो काम विश्वविद्यालय प्रशासन का था की उस महाविद्यालय के विभाग को स्नातकोत्तर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के संबंधित विभाग से टैग कर देना चाहिए था.

विश्वविद्यालय समस्या के समाधान के लिए कार्य नहीं कर रहा है समस्या को पैदा करने के लिए सारी शक्तियों का प्रयोग कर रहा है. संगठन का स्पष्ट मानना है कि बिना पढ़ाई का परीक्षा फॉर्म न भरा जाए. लेकिन जो मूलभूत समस्याएं हैं उसके बिना समाधान किए हुए भी एक तरफा फैसला नहीं लिया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि संगठन किसी भी कीमत पर अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगा. संगठन इस लड़ाई को सड़क से लेकर न्यायालय तक लड़ेगा.

Exit mobile version