Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आरएसए एवं छात्र जदयू ने कहा- नियम संगत हो छात्र संघ चुनाव

Chhapra: आरएसए एवं छात्र जदयू के पदाधिकारियों ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव पूरी तरह से नियम संगत होना चाहिए.

तीनों जिलों में प्रत्येक महाविद्यालय के प्रत्याशियों को नामांकन के पूर्व यह कहा गया था कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक से एकेडमिक एरर का सर्टिफिकेट ले ले महाविद्यालय के प्रभारियों को इसके लिए जवाब दे ही दी गई थी. संगठन के कुछ महाविद्यालय के प्रभारियों ने ऐसा कार्य नहीं किया फिर भी संगठन ने यह ठाना की नियम और पर नियम से कोई खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है.

लोग प्रत्येक महाविद्यालयों में नामांकन के बाद कंप्लेन किया जिसका सर्टिफिकेट नहीं मिला है वह किसी भी पार्टी का प्रत्याशी हो उसका नामांकन रद्द होना चाहिए. उसके बाद विश्वविद्यालय के गिरवान्स सेल को भी कंप्लेन किया गया. 

विश्वविद्यालय इसको लेकर आनाकानी कर रहा था. विश्वविद्यालय को कहा गया कि इस पर न्याय संगत निर्णय लें और जो महामहिम कुलाधिपति के द्वारा नियम के तहत चुनाव कराने का निर्देश है. उसका पालन किया जाए. ग्रीवांस सेल ने पत्र जारी किया यह तो पिछले 1 वर्षों से नियम और परिनियम है कि परीक्षा नियंत्रक से सर्टिफिकेट चाहिए.

उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव पूरी ताकत से संगठन लड़ रही है. इस अवसर पर छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष रणवीर सिंह, पृथ्वी चंद विज्ञान महाविद्यालय के तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष आशीष यादव उर्फ गुलशन यादव, महासचिव रूपेश यादव, जगलाल चौधरी महाविद्यालय प्रभारी गौतम राय, प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

Exit mobile version