Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

RSA ने छात्रा महापंचायत का किया आयोजन, आये 104 आवेदन

Chhapra: आरएसए की छात्रा प्रमुख निधि सिंह के दिशा निर्देश पर जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा में छात्र संघ अध्यक्ष के द्वारा छात्रा महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत को संबोधित करते हुए छात्रा प्रमुख निधि सिंह ने कहा कि संगठन के द्वारा पूर्व के बैठक में लिए गए निर्णय की संगठन के जितने छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद या किसी पद पर जीते हुए छात्र महापंचायत का अपने अपने महाविद्यालय एवं विभागों में छात्र महापंचायत आयोजन कर छात्रों के समस्या के समाधान हेतु कार्य करें. जिस महाविद्यालय में छात्र संघ का चुनाव नहीं हुआ है, वहां इकाई के जिम्मेदारी दी गई है कि वहां छात्र महापंचायत का आयोजन करें.

उन्होंने कहा कि उसी बैठक के निर्णय के आलोक में आज जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा में छात्र महापंचायत का आयोजन किया गया है. आर एस ए नेत्री सह महाविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष सोनम कुमारी ने कहा कि यह हम लोगों को सत्ता नहीं जिम्मेवारी मिली है और उस जिम्मेदारी को बखूबी निभा भी रहे हैं. सड़कों पर संघर्ष भी कर रहे हैं. छात्र महापंचायत में अधिकतर वॉशरूम, लाइब्रेरी, प्रयोगशाला, वर्ग संचालन, इ लाइब्रेरी की व्यवस्था हेतु, महाविद्यालय साफ-सफाई, सीएलसी अधिकतर छात्राओं को आवेदन देने के बाद भी नहीं मिल रहा है, महाविद्यालय के कर्मचारी छात्राओं की बात कम सुनते हैं, NCC की एक कंपनी खोलने हेतु को लेकर अधिकतर छात्राओं का शिकायत था.

आवेदन देने वाली छात्राओं अंजली कुमारी, रूबी कुमारी, प्रियंका कुमारी, बबली कुमारी, नेहा कुमारी, सुरभि कुमारी, राज नंदनी, कुमारी पुष्पा गुप्ता, पूजा कुमारी समेत 104 छात्राओं ने छात्र महापंचायत में आवेदन दिया है. जिसको महाविद्यालय के प्रिंसिपल को छात्र संघ के अध्यक्ष अपने कार्यालय से हस्तगत करा देगी कि ताकि छात्राओं की समस्या जल्द से जल्द महाविद्यालय में दूर हो जाए.

छात्रा महापंचायत में संगठन के कार्यकर्ता रानी कुमारी, श्रद्धांजलि कुमारी, पूजा कुमारी, मानसी कुमारी आदि ने सहयोग किया.

Exit mobile version