Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आरएसए चला रहा है ‘आओ लौट चलें कैंपस की ओर’ कार्यक्रम

Chhapra: आरएसए के द्वारा “आओ लौट चलें कैंपस की ओर” कार्यक्रम के तीसरे दिन जयप्रकाश महिला महाविद्यालय इकाई के द्वारा महाविद्यालय परिसर में किया गया. इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक “अईबु कॉलेजवा तबे बढ़ी नॉलेजवा ” का मंचन किया गया.

इस अवसर पर विश्वविद्यालय आंदोलन समिति के प्रमुख सौरभ कुमार गोलु ने कहा कि इस कार्यक्रम में अन्य छात्र संगठनों, समाजसेवी संस्थाओं को भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. वर्ग में छात्र अध्ययन के लिए आए, इसके लिए कुलपति ने भी 25 जुलाई के PGRC की बैठक में सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि नामांकित छात्रों के अभिभावकों को यह कहते हुए पत्र लिखिए कि यदि पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर वर्ग में शामिल होना शुरू नहीं करेंगे, तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा. इसके अलावा यह भी निर्देश दिया है कि जिन छात्रों एवं छात्राओं की उपस्थिति 75 प्रतिशत पूरी नहीं होती है, उनका परीक्षा प्रपत्र भरने के लिए अनुशंसा नहीं करें.

हाल के दिनों में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी महामहिम कुलाधिपति की अध्यक्षता में हो रही कुलपतियों की बैठक में यह बात कही थी कि वर्ग में छात्रों व छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने का प्रभावी प्रयास किया जाय.

आरएसए छात्रा सह प्रमुख नेहा कुमारी ने कहा कि वर्ग में छात्रों एवं छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने के लिए सरकार को भी निर्णय लेने की जरूरत है कि जितने भी प्राइवेट कोचिंग सेंटर हैं, वह शाम में तीन बजे के बाद शुरू हो. इसके लिए जितने भी विधानसभा व विधान परिषद में चुने हुए या नामित जनप्रतिनिधि हैं, वे उक्त मांगों को सरकार से मनवाने के लिए जोरदार ढंग से प्रयास करें क्योंकि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में वर्ग संचालन बहुत जरूरी है. अब तो शिक्षकों की भी अच्छी खासी नियुक्ति हो चुकी है.

इस अवसर पर संगठन के प्रमुख रूप से कार्यकर्ता नेहा सिंह, निशा कुमारी, श्वेता कुमारी, स्वीटी कुमारी, ममता कुमारी, अंजली कुमारी पूनम कुमारी, आदि शामिल थे. जानकारी सौरभ कुमार गोलु ने दी.

Exit mobile version