Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरकार संपूर्ण परीक्षा परिणामों की कराये जांच, नही तो होगा आंदोलन: छात्र राजद

Chhapra: छात्र राजद के जिलाध्यक्ष सोनू यादव, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष बलवंत सिंह के द्वारा जिला के राजद कार्यालय पर संयुक्त रूप से बिहार बोर्ड जारी परिणामों को लेकर प्रेस वार्ता किया गया.

जिसमे सोनू यादव ने कहा कि जब साइंस स्ट्रीम टॉपर कल्पना कुमारी दिल्ली के निजी कोचिंग संस्थान आकाश इंस्टीट्यूट में रेगुलर क्लासरूम प्रोग्राम की छात्रा है तो फिर वह शिवहर के युगल किशोर जयमंगल इंटर कालेज में रेगुलर छात्रा कैसे हुई? सवाल उनकी प्रतिभा का नहीं है, सवाल सरकार के सिस्टम का है. सरकार जो प्रोत्साहन राशि के लिए 75%उपस्थिति का मांग करती है लेकिन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए कोई 75% उपस्थिति का प्रधान न होने का हवाला देती है.

सरकार से मांग करते हुये विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष बलवंत सिंह ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को बिहार मुक्त विद्यालय परीक्षा समिति घोषित कर दिया जाए और मुख्य मंत्री स्वयं प्रेसवार्ता करके यह घोषणा करें कि बिहार बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए 75% उपस्थिति का कोई प्रावधान नहीं है और आज से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बिहार मुक्त विद्यालय परीक्षा समिति है.

उन्होने कहा कि संपूर्ण परीक्षा परिणाम को हाईकोर्ट के द्वारा जांच करवाया जाए. अन्यथा छात्र राजद आंदोलन करने को बाध्य होगा. इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से छात्र नेता अमर बाबा, प्रशांत पाठक, रंजीत यादव, पिंटू यादव, अभिषेक यादव, गोलू राय, अभिषेक कुमार सहित सैकडों छात्र नेता उपस्थित थे.

 

Exit mobile version