Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेवानिवृत प्राध्यापक ने विभाग को दान की अपनी पुस्तकें

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग से अवकाश प्राप्त प्राध्यापक प्रो० डॉ० सरोज कुमार वर्मा ने छात्रों और शोधार्थियों को उपयोग हेतु पुस्तकें, एनसाइक्लोपीडिया, जनरल और विभिन्न विश्वविद्यालयों के शोध प्रबंध एक बुक सेल्फ सहित विभाग को दान में दिया.

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो० डॉ० अनिल कुमार सिंह, अवकाश प्राप्त अध्यक्ष प्रो० डॉ० लाल बाबू यादव, डॉ रंजीत कुमार तथा अन्य विभागों के सभी शिक्षक उपस्थित थे. लोक सूचना पदाधिकारी डॉ केदार नाथ, सीसीडीसी रविंदर सिंह सहित विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों ने भी प्रो० सरोज कुमार वर्मा के इस नेक कार्य की सराहना की.

श्री वर्मा ने इस बात की जानकारी देते हुए अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि

“31 मार्च को छपरा छोड़ने के बाद आज मैं छपरा गया था और वहां मैंने एक नई आलमारी के साथ बहुत सी पुस्तकें, शोध पत्रिकाएं और विभिन्न विश्वविद्यालयों से परीक्षण हेतु आये हुए शोध प्रबंध, एनसाइक्लोपीडिया सहित और भी उपयोगी पुस्तकें और पत्रिकाएं स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग को भेंट में दीं।

विश्वविद्यालय और विभाग ने जो सम्मान और प्रतिष्ठा मुझे दी है उसके सामने मेरी यह छोटी सी भेंट कुछ भी नहीं है, फिर भी मेरी यह भेंट अगर विद्यार्थियों और शोधार्थियों के कुछ काम आ सकी तो मुझे बहुत खुशी होगी। सबों के प्रति आभार और शुभकामनाएं।”

बता दें कि श्री वर्मा हाल ही में सेवानिवृत्त हुए है.

 

A valid URL was not provided.
Exit mobile version