Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिक्षा, सेवा और समाज के प्रति समर्पित रामदयाल शर्मा का हुआ सम्मान

SONY DSC

छपरा: सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुक्रवार को पूर्व प्रधानाचार्य राम दयाल शर्मा के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया. समारोह का शुभारम्भ विद्यालय के प्रबंधकारिणी समिति की अध्यक्ष प्रो० सुधा बाला, लोक शिक्षा समिति के सह सचिव नकुल शर्मा, RSS के विभाग संघचालक विजय कुमार सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य राम दयाल शर्मा एवं प्रधानाचार्य मनोज कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. 

इस अवसर पर विद्यालय की बहनों के द्वारा सरस्वती वंदना एवं नृत्य के माध्यम से आगत अतिथियों का स्वागत किया. सम्मान समारोह में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा सिंह, महासचिव व सीपीएस के निदेशक हरेन्द्र सिंह, होली किड्स स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीप्रकाश शर्मा द्वारा पुष्प गुच्छ देकर श्री शर्मा को सम्मानित एवं नये प्रधानाचार्य का स्वागत किया गया.

प्रधानाचार्य को सम्मानित करते प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार सिंह ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि विद्यालय आज जिस ऊँचाई पर है उससे और भी ऊँचाई पर पहुँचाने के लिए वे दिन-रात कोशिश करेंगे. उन्होंने पूर्व प्रधानाचार्य का अभिनन्दन करते हुए उनके नये दायित्वों के लिए उन्हें बधाई दी.

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानाचार्य राम दयाल शर्मा ने विद्यालय की स्थापना से लेकर अब तक उनके द्वारा किये गये कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि विद्यालय सभी के सहयोग से आज इस स्तर पर पहुंचा है. जहाँ शहर के नामी विद्यालयों में उसकी भी गिनती होती है. विपरीत परिस्थिति के बावजूद तमाम बाधाओं को दूर करते हुए विद्यालय को आगे बढाने के लिए जो कार्य किये गये उसमे सभी से जो सहयोग मिला उससे नई उर्जा का संचार हुआ और बेहतर कार्य हो सका. उन्होंने विद्यालय के विकास में सहयोग करने वाले गणमान्य लोगों, अभिभावकों, शिक्षकों, छात्र-छात्राओं एवं पूर्व छात्रों को धन्यवाद दिया. 

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि 

कार्यक्रम में वक्ताओं ने विद्यालय की स्थापना से लेकर उसके विकास के लिए पूर्व प्रधानाचार्य द्वारा किये गये कार्यों की चर्चा करते हुए अपने संस्मरण व्यक्त किये. कार्यक्रम को विद्यालय के पूर्व शिक्षक राजेश चन्द्र मिश्र, शिक्षक बजरंगी सिंह, रविन्द्र नाथ शुक्ला, प्रियंका सिंह, ब्रजेन्द्र कुमार सिन्हा, शम्भू कमलाकर मिश्र, पत्रकार चन्द्र प्रकाश राज, छपरा टुडे डॉट कॉम के संपादक व स्कूल के पूर्व छात्र सुरभित दत्त, विद्यालय के छात्र सिद्धार्थ पराशर, छात्रा कुमारी अदिति समेत गणमान्य लोगों ने संबोधित किया.

इस अवसर पर आरएसएस के विभाग प्रचारक राजा राम कुमार, चन्दन कुमार, जटी विश्वनाथ मिश्र, गंगोत्री प्रसाद, धर्मेन्द्र चौहान. विद्यालय के शिक्षक विजय रंजन सिंह, सचिन्द्र उपाध्याय, हरिप्रकाश सिंह, केशव कुमार समेत छात्र-छात्राएं उपस्थित थी.

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ (प्रो०) सुधा बाला ने किया, धन्यवाद् ज्ञापन सुभाष श्रीवास्तव और मंच संचालन शशांक कुमार ने किया. 

Exit mobile version