Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मौलाना मजहरूल हक विवि के कुलपति का इस्तीफा, कहा- असयोगात्मक रवैये के कारण देना पड़ा इस्तीफा

पटना: मौलाना मजहरूल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मो. कुद्दुस ने शुक्रवार को कुलाधिपति सह राज्यपाल को इस्तीफा भेज दिया।

प्रो. कुद्दुस ने विवि के तत्कालीन प्रभारी कुलपति प्रो. एसपी सिंह पर कॉपी खरीद एवं सुरक्षा एजेंसी की नियुक्ति के मामले में वित्तीय अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल से शिकायत की थी। मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जांच के लिए राज्यपाल से अनुरोध किया था।

प्रो. कुद्दुस ने बताया कि उनके कुलपति बनने के बाद वित्तीय अनियमितता पर शिकंजा कसा गया। इसके कारण विवि के परीक्षा नियंत्रक, कुलसचिव, सहायक कुलसचिव का असहयोगात्मक रवैया रहा है। 18 दिसंबर से विवि की बीए, बीएससी, आलिम-फाजिल, बीएड सहित विभिन्न कोर्स की परीक्षा को लेकर तिथि निर्धारित कर दी गई थी। इसके बाद भी अब तक परीक्षा केंद्र चयन, पर्यवेक्षक सहित परीक्षा संबंधित गोपनीय कार्य को नहीं किया जा रहा था।

उन्होंने कहा कि कुलसचिव व परीक्षा नियंत्रक को हटाने को लेकर राजभवन से कई बार पत्राचार किया, लेकिन राजभवन से कार्रवाई नहीं हुई। तत्कालीन प्रभारी कुलपति के वित्तीय अनियमितता को लेकर भी पूरी शिकायत की। इसमें भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। बीते दिनों सिंडिकेट की बैठक में भी आंतरिक स्रोत से अनियमित कर्मियों को भुगतान करने को कहा गया। यह पूरी तरह वित्तीय अनियमितता है। फिलहाल मौलाना मजहरूल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो, कुद्दुस ने इस्तीफा के बाद अभी किसी को प्रभार नहीं दिया गया है।

Exit mobile version