Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेड रिबन युवा महोत्सव: राजेंद्र कॉलेज में युवाओं के बीच हुआ एचआईवी एड्स जागरूकता कार्यक्रम

Chhapra: रेड रिबन युवा महोत्सव 2023 के अंतर्गत राजेंद्र कॉलेज में युवाओं के बीच एचआईवी/ एड्स के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए महाविद्यालय स्तरीय मैराथन, रील प्रतियोगिता तथा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करने के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुशील कुमार श्रीवास्तव , कुलानुशासक प्रो विधान चंद्र भारती,डॉ रामजी सिंह सहित कई शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी मौजूद रहे। प्राचार्य ने कहा कि जागरूकता अभियान से एचआईवी/एड्स जैसी बिमारी से बचा जा सकता है।

रेड रिबन क्लब के नोडल पदाधिकारी डॉ. देवेश रंजन ने कार्यक्रम का संयोजन किया। मैराथन में निर्णायक की भुमिका में प्रो. संजय कुमार एवम अब्दुराशिद रहें, साथ ही मैराथन में लगभग 35 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग लिया। जिसमें से 6 छात्र एवं 4 छात्राओं का चयन जिला स्तरीय मैराथन के लिए किया गया। साथ ही रील मेकिंग प्रतियोगिता एवम नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में शामिल छात्रों का चयन जिला स्तर हेतु किया गया।

जिसमें निर्णायक की भुमिका में क्रमशः डॉ. रविनाथ त्रिपाठी, डॉ. ऋचा मिश्रा एवं नुक्कड़ नाटक हेतु प्रो. पूनम एवम डॉ. ज्योति रही। इस अभियान में कई विद्यार्थियों की उपस्थित रही।

Exit mobile version