Jun 19, 2018 - Tue
Chhapra, India
31°C
Wind 2 m/s, ESE
Humidity 66%
Pressure 748.56 mmHg

19 Jun 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: राजेन्द्र कॉलेज में कॉलेज के कुलदेवता व देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत छपरा की मेयर प्रिया सिंह, प्रतिकुलपति प्रो डॉ अशोक कुमार झा, प्रो डॉ प्रकाश मनी त्रिपाठी गोरखपुर विश्वविद्यालय, प्रो डॉ संजीव कुमार सिंह काशी विश्वविद्यालय, प्रो डॉ अजय कुमार झा, प्रो डॉ संजय श्रीवास्तव काशी विश्वविद्यालय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

छपरा की मेयर प्रिया देवी ने देशरत्न के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों को जीवन मे उतारने की बात कही.

काशी विश्वविद्यालय के प्रो संजीव कुमार सिंह ने कहा कि गांधी जी के सबसे समग्र उत्तराधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद थे. उन्होंने कहा कि सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण में डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने नेहरू की इच्छा के विपरीत सरदार पटेल का साथ दिया था. सादगी के प्रतीक थे.

प्रभारी प्राचार्य प्रो डॉ सरोज कुमार वर्मा ने कहा कि राजेन्द्र महाविद्यालय का इतिहास गौरवशाली रहा है. यह के प्राध्यापक और छात्रों ने देश दुनिया में अपने साथ साथ महाविद्यालय का भी मान बढ़ाया है. महाविद्यालय में कुलपति के निर्देश पर शैक्षणिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए सभी प्रयास किया जा रहा है.

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि

कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य प्रो मृदुल शरण, प्रो बामेश्वर सिंह, प्रो केपी सिंह, प्रो कुमार वीरेश्वर सिन्हा, प्रो एच के वर्मा, प्रो विवि त्रिपाठी, प्रो दिनेन्द्र प्रसाद सिन्हा समेत शिक्षक और हरिहर मोहन, नवीन सिंह, नवल किशोर सिंह समेत शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे.

(Visited 100 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!